Saturday , 28 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सुब्रमण्यम स्वामी को नहीं दी गई जेएनयू के कुलपति पद की पेशकश : ईरानी

सुब्रमण्यम स्वामी को नहीं दी गई जेएनयू के कुलपति पद की पेशकश : ईरानी

लखनऊ, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को उन खबरों को खारिज किया, जिनमें कहा गया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुलपति पद की पेशकश दी गई थी।

ईरानी ने कहा, “देश का कानून मुझे ऐसी कोई शक्ति नहीं देता और सबसे बड़ी बात है कि सुब्रमण्यम स्वामी इस पद की आयु सीमा से भी बाहर हैं।”

ईरानी ने यह भी कहा कि नई शिक्षा नीति का पहला मसौदा वर्ष के अंत तक तैयार हो जाएगा।

ईरानी ने शनिवार को विभिन्न साझेदारों को इस नई शिक्षा नीति के बारे में समझा रहा थीं और उन्होंने तीन क्षेत्रीय बैठकें कीं।

इनमें से एक बैठक उन्होंने उत्तर प्रदेश के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के युवाओं को विश्व स्तरीय गुणवत्ता वाली शिक्षा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

ईरानी ने कहा ग्लोबल इनिशिएटिव एकैडमिक नेशन प्रोग्राम (जीयूआईएएन) के तहत मंत्रालय को 320 प्राध्यापकों के नाम मिले हैं। इस प्रौग्राम का उद्देश्य भारत में विदेशों से विशेषज्ञ अध्यापकों को बुलाना है।

सुब्रमण्यम स्वामी को नहीं दी गई जेएनयू के कुलपति पद की पेशकश : ईरानी Reviewed by on . लखनऊ, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को उन खबरों को खारिज किया, जिनमें कहा गया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लखनऊ, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को उन खबरों को खारिज किया, जिनमें कहा गया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) Rating:
scroll to top