Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » सांची ने बढ़ाए दूध के दाम, नई दरें लागू

सांची ने बढ़ाए दूध के दाम, नई दरें लागू

July 17, 2024 8:45 pm by: Category: राज्य का पन्ना Comments Off on सांची ने बढ़ाए दूध के दाम, नई दरें लागू A+ / A-

भोपाल- देश में बेतहाशा बढ़ती महंगाई ने आम लोगों के जीवन को काफी प्रभावित किया है। निरंतर हो रहे मूल्यवृद्धि के कारण खाद्य पदार्थों की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर है। मध्य प्रदेश वासियों को महंगाई का एक और झटका लगा है। सांची ने दूध के दामों में दो रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

दरअसल भोपाल सहकारी दुग्ध संघ मर्यादित ने मंगलवार को दूध की नई दरें लागू कर दी है। यह दरें बुधवार से प्रभावशील हो जाएंगी। नई दरों के अनुसार एक लीटर फुल क्रीम दूध (गोल्ड) अब 65 रुपये हो जाएगा। जो अभी तक 63 रुपये में बेचा जा रहा था। इस तरह इसकी कीमत में दो रुपये की वृद्धि की गई है।

सांची का चाय स्पेशल दूध 50 रुपये लीटर से बढ़कर 52 रुपये लीटर हो गया है। सांची टोंड मिल्क 52 से बढ़कर 54 रुपये प्रति लीटर हो गया है। प्रदेश में दूध की मांग और पूर्ति को देखते हुए दुग्ध संघ ने ये फैसला किया। प्रदेश में दूध की खपत लगातार बढ़ती जा रही है। कई बार शहरों में रात होते-होते ये स्थिति हो जाती थी कि दुकानों में दूध खत्म हो जाता था।

सांची दुग्ध संघ द्वारा बताया गया कि परिवर्तन के बाद सांची दूध के पैकेटों पर छपी हुई पुरानी दरें रद्द मानी जाएंगी। इसके साथ ही सभी उपभोक्ताओं को अग्रिम कार्ड 16 जुलाई से 15 अगस्त तक की अवधि के लिए बनवाए गए हैं। ऐसे उपभोक्ताओं को अग्रिम कार्ड की अंतर राशि जमा करनी होगी।

सांची ने बढ़ाए दूध के दाम, नई दरें लागू Reviewed by on . भोपाल- देश में बेतहाशा बढ़ती महंगाई ने आम लोगों के जीवन को काफी प्रभावित किया है। निरंतर हो रहे मूल्यवृद्धि के कारण खाद्य पदार्थों की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर है। भोपाल- देश में बेतहाशा बढ़ती महंगाई ने आम लोगों के जीवन को काफी प्रभावित किया है। निरंतर हो रहे मूल्यवृद्धि के कारण खाद्य पदार्थों की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर है। Rating: 0
scroll to top