Wednesday , 16 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सरकार ने लांच किया ई-माइग्रेट पोर्टल एवं मोबाइल ऐप,विदेश यात्रा बनेगी सुलभ

सरकार ने लांच किया ई-माइग्रेट पोर्टल एवं मोबाइल ऐप,विदेश यात्रा बनेगी सुलभ

October 15, 2024 8:29 am by: Category: भारत Leave a comment A+ / A-

नई दिल्ली– देश के नागरिक सुरक्षित विदेश यात्रा का आनंद ले सकें इसलिए भारत सरकार ने सोमवार को संशोधित ई-माइग्रेट पोर्टल और मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। सरकार की इस पहल का उद्देश्य विदेश में भारतीय श्रमिकों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करते हुए उनकी आवाजाही को आसान बनाना है।

इस अवसर पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने जीवन को आसान बनाने और लोगों पर केंद्रित शासन को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार की प्रतिबद्धता पर भी प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा, “पिछले साल, सुरक्षित और कानूनी आवागमन चैनलों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए विदेश मंत्रालय ने अभियान जारी किया था। इस अभियान के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘सुरक्षित जाएं, प्रशिक्षित जाएं’ के आदर्श वाक्य पर आधारित डाक टिकट जारी किया था। आज का कार्यक्रम प्रधानमंत्री की उसी भावना को दर्शाता है।”

उन्होंने नए ई-माइग्रेट पोर्टल वी2.0 को विदेशों में भारतीय कामगारों के लिए “सुरक्षित, पारदर्शी और समावेशी आवागमन” बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम बताया। यह पोर्टल देश के सतत विकास के लिए बनाए गए एजेंडा 2030 के लक्ष्य 10 के अनुरूप है। इसके माध्यम से व्यवस्थित, सुरक्षित और नियमित प्रवास को बढ़ावा देने का काम किया गया है।

सरकार ने लांच किया ई-माइग्रेट पोर्टल एवं मोबाइल ऐप,विदेश यात्रा बनेगी सुलभ Reviewed by on . नई दिल्ली- देश के नागरिक सुरक्षित विदेश यात्रा का आनंद ले सकें इसलिए भारत सरकार ने सोमवार को संशोधित ई-माइग्रेट पोर्टल और मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। सरकार की इस प नई दिल्ली- देश के नागरिक सुरक्षित विदेश यात्रा का आनंद ले सकें इसलिए भारत सरकार ने सोमवार को संशोधित ई-माइग्रेट पोर्टल और मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। सरकार की इस प Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top