Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » विशाखापत्तनम-दिल्ली एपी एक्सप्रेस शुरू

विशाखापत्तनम-दिल्ली एपी एक्सप्रेस शुरू

विशाखापत्तनम, 12 अगस्त (आईएएनएस)। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बुधवार को आंध्र प्रदेश और नई दिल्ली के बीच एक नई रेलगाड़ी शुरू की। पहले से चल रही एपी एक्सप्रेस को अब तेलंगाना एक्सप्रेस कहा जाएगा, जो नई दिल्ली और हैदराबाद के बीच चलती है।

विशाखापत्तनम-नई दिल्ली-विशाखापत्तनम सुपर फास्ट एसी एपी एक्सप्रेस को रेल मंत्री ने नई दिल्ली के रेलभवन से वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर यहां से रवाना किया।

रेलगाड़ी सप्ताह में तीन दिन चलेगी। विशाखापत्तनम से यह हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को सुबह 7.45 बजे रवाना होगी, जो अगले दिन नई दिल्ली शाम सात बजे पहुंचेगी।

इसके मुख्य पड़ावों में शामिल हैं आंध्र प्रदेश के दुवड़ा, विजयवाड़ा, अंकापल्ली, सामलकोट, राजामुंदरी, तडेपल्लीगुडेन और एलुरु तथा तेलंगाना के खम्माम, वारंगल, पड्डापल्ली, रामागुंडम और सिरपुर कागजनगर।

यह बल्लारशाह, चंद्रपुर, नागपुर जंक्शन, इटारशी, भोपाल, झांसी, ग्वालियर और आगरा छावनी में भी रुकेगी। रेलगाड़ी 2,099 किलोमीटर की दूरी करीब 36 घंटे में तय करेगी।

नई दिल्ली से रेलगाड़ी हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को सुबह 6.40 बजे खुलेगी।

बजट में नई दिल्ली से विजयवाड़ा तक एपी एक्सप्रेस शुरू करने का प्रस्ताव था, लेकिन मांग को देखते हुए इसे विशाखापत्तनम से शुरू किया गया, जो विजयवाड़ा होकर गुजरेगी।

मंत्री ने कहा कि पहले से चल रही एपी एक्सप्रेस को अब तेलंगाना एक्सप्रेस कहा जाएगा। यह 15 नवंबर से प्रभावी होगा। यह रेलगाड़ी हैदराबाद और नई दिल्ली के बीच रोजाना आधार पर चलती है।

शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि विशाखापत्तनम को अलग रेलवे जोन बनाने पर विचार किया जा रहा है।

इस मौके पर दिल्ली में आयोजित समारोह में केंद्रीय मंत्री अशोक गजपति राजू, वाई.एस. चौधरी और बंडारू दत्तात्रेय तथा कई सांसद भी मौजूद थे। इधर विशाखापत्तनम स्टेशन पर आंध्र प्रदेश के कई मंत्री मौजूद थे।

विशाखापत्तनम-दिल्ली एपी एक्सप्रेस शुरू Reviewed by on . विशाखापत्तनम, 12 अगस्त (आईएएनएस)। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बुधवार को आंध्र प्रदेश और नई दिल्ली के बीच एक नई रेलगाड़ी शुरू की। पहले से चल रही एपी एक्सप्रेस को अ विशाखापत्तनम, 12 अगस्त (आईएएनएस)। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बुधवार को आंध्र प्रदेश और नई दिल्ली के बीच एक नई रेलगाड़ी शुरू की। पहले से चल रही एपी एक्सप्रेस को अ Rating:
scroll to top