Wednesday , 26 June 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » लोकसभा चुनाव के नतीजों से तय होगी शेयर बाजार की चाल

लोकसभा चुनाव के नतीजों से तय होगी शेयर बाजार की चाल

June 2, 2024 8:54 pm by: Category: व्यापार Comments Off on लोकसभा चुनाव के नतीजों से तय होगी शेयर बाजार की चाल A+ / A-

मुंबई:शेयर बाजार की दिशा इस सप्ताह आम चुनावों के नतीजों तथा ब्याज दर को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक के निर्णय से तय होगी। विश्लेषकों ने यह राय जताई है। हालांकि, माना जा रहा है कि ‘एग्जिट पोल’ में भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग यानी NDA) को बड़ी जीत मिलने की उम्मीद और सकल घरेलू उत्पाद (GDP) की वृद्धि दर के मजबूत आंकड़ों से सोमवार को शेयर बाजारों में तेजी देखने को मिल सकती है।

एग्जिट पोल में शनिवार को भविष्यवाणी की गई है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखेंगे। मतगणना चार जून को होगी।

बीते सप्ताह बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 1,449 अंक या 1.92 प्रतिशत टूटा। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में 426.4 अंक या 1.85 प्रतिशत की गिरावट आई। सेंसेक्स 27 मई को 76,009.68 अंक के सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंचा था। उसी दिन नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 23,110.80 अंक के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर गया था।

लोकसभा चुनाव के नतीजों से तय होगी शेयर बाजार की चाल Reviewed by on . मुंबई:शेयर बाजार की दिशा इस सप्ताह आम चुनावों के नतीजों तथा ब्याज दर को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक के निर्णय से तय होगी। विश्लेषकों ने यह राय जताई है। हालांकि, मान मुंबई:शेयर बाजार की दिशा इस सप्ताह आम चुनावों के नतीजों तथा ब्याज दर को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक के निर्णय से तय होगी। विश्लेषकों ने यह राय जताई है। हालांकि, मान Rating: 0
scroll to top