Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » राजस्थान में भारी बारिश,दिल्ली में आज भी छाए रहेंगे बादल

राजस्थान में भारी बारिश,दिल्ली में आज भी छाए रहेंगे बादल

September 14, 2024 8:39 am by: Category: पर्यावरण Leave a comment A+ / A-

नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में जारी बारिश के कारण कुल 31 सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गईं हैं. मौसम विभाग ने शिमला और सिरमौर जिलों के कुछ हिस्सों में शनिवार तक मध्यम बाढ़ के खतरे की चेतावनी जारी की है. हिमाचल प्रदेश में 27 जून को मानसून के आगमन के बाद से अब तक सामान्य से 20 प्रतिशत कम बारिश हुई है.

दिल्ली में सितंबर के शुरुआती दिनों में वार्षिक और मौसमी वर्षा औसत के आंकड़े को पार कर गयी है. शुक्रवार को इस साल की अब तक की सबसे स्वच्छ हवा दर्ज की गयी. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार दोपहर तक शहर में ‘येलो अलर्ट’ जारी था, जिसे अब ‘ऑरेंज अलर्ट’ कर दिया गया है. मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे अपने गंतव्य के लिए रवाना होने से पहले अपने मार्ग पर यातायात की स्थिति के बारे में पता कर लें और जारी किए गए यातायात परामर्श का पालन करें. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है.

राजस्थान के अनेक इलाकों में बीते चौबीस घंटे में भारी बारिश दर्ज की गई हालांकि मौसम विभाग के अनुसार राज्य के लोगों को अब इससे राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 14 से 17 सितंबर के दौरान छिटपुट स्थानों पर हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने व केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

राजस्थान में भारी बारिश,दिल्ली में आज भी छाए रहेंगे बादल Reviewed by on . नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में जारी बारिश के कारण कुल 31 सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गईं हैं. मौसम विभाग ने शिमला और सिरमौर जिलों के कुछ हिस्सो नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में जारी बारिश के कारण कुल 31 सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गईं हैं. मौसम विभाग ने शिमला और सिरमौर जिलों के कुछ हिस्सो Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top