Monday , 1 July 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » मुख्य सचिव अन्‍टोनी डि सा ने सुनी आम नागरिकों की समस्याएँ

मुख्य सचिव अन्‍टोनी डि सा ने सुनी आम नागरिकों की समस्याएँ

4906मुख्य सचिव श्री अन्‍टोनी डि सा ने आज मंत्रालय में आम नागरिकों से रु-ब-रु होकर उनकी समस्याएँ सुनी। उन्होंने दमोह की परित्यक्ता गर्भवती असहाय महिला रीना असाटी को सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशि स्वीकृत करने के निर्देश जिला कलेक्टर को दिए।

मुख्य सचिव ने नये साल में आम नागरिकों से मुख्य सचिव द्वारा की जाने वाली पहली भेंट में 25 प्रकरण की सुनवाई कर निराकरण के निर्देश दिए। मुख्य सचिव प्रति गुरुवार नागरिकों से मिलकर उनकी समस्याएँ सुनते हैं। श्री डि सा ने एक महिला रीना को गुजारा भत्ता के साथ ही जननी सुरक्षा योजना में दी जाने वाली सहायता भी उपलब्ध करवाने को कहा।

श्री डि सा ने पूर्व सैनिक श्री गोविन्द वल्लभ शर्मा, जो एमपीईबी में वाहन चालक पद से सेवानिवृत्त हुए हैं, के स्वत्वों का भुगतान करने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए। जहाँगीराबाद भोपाल निवासी परित्यक्ता फूल बेगम ने अपने छोटे भाई अशरफ की प्रताड़ना से दु:खी होकर मुख्य सचिव को बताया कि उनके भाई ने गैस कांड के पैसों से ऑटो आदि लेकर उन्हें पैतृक घर से बाहर निकाल दिया है। मुख्य सचिव ने प्रकरण में पुलिस से वस्तु-स्थिति जानकर मदद के निर्देश दिए।

गत तीन माह से अब तक कुल 242 नागरिक ने मुख्य सचिव से भेंट कर अपनी समस्याएँ सुनाई और निराकरण के लिए आवेदन-पत्र सौंपे। मुख्य सचिव श्री डि सा ने संबंधित विभागों को निर्देश देकर प्रकरणों का उचित निपटारा कर आम नागरिकों को राहत प्रदान की।

मुख्य सचिव अन्‍टोनी डि सा ने सुनी आम नागरिकों की समस्याएँ Reviewed by on . मुख्य सचिव श्री अन्‍टोनी डि सा ने आज मंत्रालय में आम नागरिकों से रु-ब-रु होकर उनकी समस्याएँ सुनी। उन्होंने दमोह की परित्यक्ता गर्भवती असहाय महिला रीना असाटी को मुख्य सचिव श्री अन्‍टोनी डि सा ने आज मंत्रालय में आम नागरिकों से रु-ब-रु होकर उनकी समस्याएँ सुनी। उन्होंने दमोह की परित्यक्ता गर्भवती असहाय महिला रीना असाटी को Rating:
scroll to top