Thursday , 24 October 2024

Home » भारत » मुंबई हवाईअड्डे से आईएम का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार (लीड-1)

मुंबई हवाईअड्डे से आईएम का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार (लीड-1)

मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के एक संदिग्ध आतंकवादी को मुंबई हवाईअड्डे से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

आईएम के इस संदिग्ध की तलाश महाराष्ट्र, कर्नाटक और गुजरात की पुलिस को कई मामलों में थी। इनमें मुंबई में जुलाई 2011 में हुए तिहरे बम धमाके का मामला भी शामिल है।

पुलिस के विशेष महानिरीक्षक (एटीएस) निकेत कौशिक ने बताया कि पकड़े गए आईएम सदस्य की पहचान जैन उल आबेदीन के रूप में की गई है। इसे महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने एक अभियान चलाकर छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया।

कौशिक ने बताया कि आबेदीन को बाद में मुंबई में एक अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 10 दिनों के लिए 6 मई तक एटीएस की हिरासत में भेज दिया गया।

मुंबई के दादर, ओपेरा हाऊस और झावेरी बाजार में 13 जुलाई 2011 को हुए बम विस्फोटों में 26 लोग मारे गए थे और 130 लोग घायल हुए थे।

एटीएस आबेदीन से इस घटना में उसकी भूमिका और हमले के पीछे की साजिश के बारे में पूछताछ करेगी।

जांचकर्ताओं का मानना है कि इस धमाके में इस्तेमाल किए गए विस्फोटक को आबेदीन ने ही खरीद कर आईएम को भेजा था। आबेदीन के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया गया था।

मुंबई हवाईअड्डे से आईएम का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार (लीड-1) Reviewed by on . मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के एक संदिग्ध आतंकवादी को मुंबई हवाईअड्डे से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जान मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के एक संदिग्ध आतंकवादी को मुंबई हवाईअड्डे से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जान Rating:
scroll to top