Saturday , 5 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र : शिवराज ने गुरु तेग बहादुर को याद किया

मप्र : शिवराज ने गुरु तेग बहादुर को याद किया

भोपाल, 9 नवंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरु तेग बहादुर के बलिदान को याद करते हुए राजधानी के जीटीबी कॉम्प्लेक्स के संक्षिप्त नाम को गुरु तेग बहादुर कॉम्प्लेक्स के तौर पर सरकारी अभिलेखों में दर्ज करने का ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने गुरुवार को गुरु तेगबहादुर कॉम्प्लेक्स (जीटीबी कॉम्पलेक्स) में शहादत स्तंभ पार्क के जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण कार्य का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि यह पवित्र स्थल शहर का सुंदरतम स्थान बनेगा।

चौहान ने कहा, “गुरु तेगबहादुर सर्वोच्च बलिदानी थे। ऐसे व्यक्ति के नाम के उच्चारण मात्र से व्यक्ति धन्य होता है। जीटीबी कॉम्प्लेक्स को समस्त शासकीय अभिलेखों में गुरु तेग बहादुर कॉम्प्लेक्स के नाम से दर्शाया जाएगा, सौंदर्यीकरण एवं जीर्णोद्धार के कार्य पर भोपाल नगर निगम लगभग 22 लाख 50 हजार रुपये व्यय करेगा।”

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सिख संगत को मुख्यमंत्री निवास में 12 नवंबर को आयोजित प्रकाश पर्व में आने का आमंत्रण दिया। प्रारंभ में आनंद साहिब का पाठ हुआ। अतिथियों का पुष्प भेंट कर स्वागत किया गया।

मप्र : शिवराज ने गुरु तेग बहादुर को याद किया Reviewed by on . भोपाल, 9 नवंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरु तेग बहादुर के बलिदान को याद करते हुए राजधानी के जीटीबी कॉम्प्लेक्स के संक्षिप्त ना भोपाल, 9 नवंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरु तेग बहादुर के बलिदान को याद करते हुए राजधानी के जीटीबी कॉम्प्लेक्स के संक्षिप्त ना Rating:
scroll to top