Saturday , 28 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » मध्यप्रदेश को देश का नम्बर एक राज्य बनाने में हर पल का उपयोग होगा

मध्यप्रदेश को देश का नम्बर एक राज्य बनाने में हर पल का उपयोग होगा

4906-300x189भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अगले पाँच साल में मध्यप्रदेश को देश का पहले नम्बर का राज्य बनाने में एक-एक पल का उपयोग किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बालाघाट जिले को आदर्श जिला बनाया जायेगा। इसमें सभी का सहयोग और भागीदारी आवश्यक होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बालाघाट में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए निजी क्षेत्र को सरकार पूरा सहयोग करेगी। मुख्यमंत्री ने लोगों को समृद्धशाली मध्यप्रदेश बनाने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का संकल्प दिलाया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज बालाघाट में ‘आओ बनाये अपना मध्यप्रदेश’ सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने88 करोड़ लागत के 21 निर्माण एंव विकास कार्य का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण किया। उन्होंने मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना में एक रुपये किलो चावल प्रदाय योजना का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि खेती को लाभ का व्यवसाय बनाने के लिए कोई कसर नही छोड़ी जायेगी। सरकार का प्रयास रहेगा कि सिंचाई के साधन बढ़ें और प्रत्येक सूखे खेत तक पानी पहुँचे। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी गरीब की झोपड़ी नहीं टूटेगी। उन्हें पटटे दिये जायेंगे।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बालाघाट के नवीन कलेक्ट्रेट भवन का लोकार्पण किया। इस भवन निर्माण में10 करोड़ 84 लाख रु. की लागत आयी है। मुख्यमंत्री ने बालाघाट में 10 करोड़ की लागत से बनने वाली कृषि उपज मंडी के लिए भूमि-पूजन किया।

श्री चौहान ने बालाघाट नगरीय क्षेत्र के दीनदयाल पुरम स्थित दादा बीमलिक आडिटोरियम के जीर्णोद्धार कार्य का भूमि-पूजन किया। मुख्यमंत्री ने बालाघाट में रानी दुर्गावती चौक पर वीरांगना रानी दुर्गावती की आदमकद प्रतिमा का भी अनावरण किया। उन्होंने जिला चिकित्सालय परिसर में अमर शहीद सरदार भगत सिंह की प्रतिमा और मोती तालाब में राजा भोज की प्रतिमा का अनावरण किया। श्री चौहान ने तालाब के लिये सन् 1875 में जमीन दान देने वाले श्री रामाबापू की स्मृति में उद्यान का शुभारंभ भी किया।

कृषि मंत्री श्री बिसेन ने कहा कि बालाघाट को राज्य सरकार ने कृषि महाविद्यालय दिया है। महाविद्यालय के लिए इस वर्ष 43 करोड़ का बजट दिया गया है। कृषि मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री की मशांनुसार हर जिले को 25 लाख रूपये किसान भवन के निर्माण के लिए दिये जायेंगें। हर जिले में अनाज भंडार गृह बनाये जायेंगें। उन्होंने बालाघाट में निजी क्षेत्र के सहयोग से एक मेडिकल कॉलेज खोलने की जरूरत रेखाकिंत की और बताया कि कॉलेज के लिए भूमि चिंन्हाकित कर ली गई है।

सम्मेलन में सांसद श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, किसान-कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन, परिवार कल्याण एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री शरद जैन, विधायक, जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

मध्यप्रदेश को देश का नम्बर एक राज्य बनाने में हर पल का उपयोग होगा Reviewed by on . भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अगले पाँच साल में मध्यप्रदेश को देश का पहले नम्बर का राज्य बनाने में एक-एक पल का उपयोग किया जायेगा। उन्हो भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अगले पाँच साल में मध्यप्रदेश को देश का पहले नम्बर का राज्य बनाने में एक-एक पल का उपयोग किया जायेगा। उन्हो Rating:
scroll to top