Wednesday , 3 July 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » फीचर » भोपाल में पहली बार झील महोत्सव

भोपाल में पहली बार झील महोत्सव

imagesभोपाल :झीलों की नगरी भोपाल में पहली बार भोपाल झील महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। मध्यप्रदेश शासन द्वारा 14 से 16 फरवरी तक आयोजित इस तीन दिवसीय प्रसंग में वाटर स्पोर्टस, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही फोटोग्राफी प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता में शौकिया तथा व्यावसायिक छायाकार नि:शुल्क भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता में चयनित छायाकारों को प्रथम पुरस्कार 1,00,000 रुपये, 50,000 रुपये के दो द्वितीय, 20,000 रुपये के दो तृतीय तथा 5000 रुपये के दो सांत्वना पुरस्कार दिये जायेंगे। चयनित छायाचित्रों की महोत्सव में प्रदर्शनी भी लगाई जायेगी।

अपर मुख्य सचिव एवं कृषि उत्पादन आयुक्त श्री एम.एम. उपाध्याय ने बताया कि महोत्सव की तैयारियाँ जारी हैं।

फोटोग्राफी प्रतियोगिता का विषय भोपाल की झील, उसका सौन्दर्य और आस-पास के जन-जीवन पर केन्द्रित है। फोटो की प्रविष्टियाँ 25 जनवरी 2014 तक मध्यप्रदेश माध्यम, 40 प्रशासनिक क्षेत्र, अरेरा हिल्स, भोपाल में भेजी जा सकती है। प्रतियोगिता के लिए आवेदन-पत्र और नियम, शर्तों की जानकारी मध्यप्रदेश माध्यम की वेबसाइट http://www.mpmadhyam.in/ और जनसम्पर्क की वेबसाइट http://www.mpinfo.org/ पर उपलब्ध है।

झील महोत्सव में एक संग्रहणीय पुस्तक ‘कविता में झील’ का भी प्रकाशन किया जायेगा। इस पुस्तक में अग्रणी कवियों तथा अन्य रचनाकारों की कविताएँ शामिल की जायेंगी। यदि कोई झील पर केन्द्रित अपनी कविताएँ पुस्तक में शामिल करना चाहते हैं तो 25 जनवरी तक अपनी रचनाएँ भेज सकते हैं। कविताएँ मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, भारत भवन, भोपाल के पते पर या फिर ई-मेल – bharatbhavantrust@gmail.com पर भेज सकते हैं। कविता प्रकाशन योग्य होगी तो उसे पुस्तक में शामिल किया जायेगा।

भोपाल में पहली बार झील महोत्सव Reviewed by on . भोपाल :झीलों की नगरी भोपाल में पहली बार भोपाल झील महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। मध्यप्रदेश शासन द्वारा 14 से 16 फरवरी तक आयोजित इस तीन दिवसीय प्रसंग में वाटर भोपाल :झीलों की नगरी भोपाल में पहली बार भोपाल झील महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। मध्यप्रदेश शासन द्वारा 14 से 16 फरवरी तक आयोजित इस तीन दिवसीय प्रसंग में वाटर Rating:
scroll to top