Thursday , 4 July 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » भोपाल में दर्ज हुई BNS के तहत पहली FIR

भोपाल में दर्ज हुई BNS के तहत पहली FIR

July 2, 2024 7:26 am by: Category: प्रशासन Leave a comment A+ / A-

भोपाल- देशभर में सोमवार से तीन नए आपराधिक कानून लागू हो चुके हैं। भारतीय न्याय संहिता- 2023 (BNS) के तहत देश में पहली एफआईआर भोपाल में दर्ज की गई। भोपाल के हनुमानगंज थाने में रविवार रात 12:16 बजे इसराणी मार्केट निवासी प्रफुल्ल चौहान (40) ने राजा उर्फ हरभजन के खिलाफ शिकायत की। पुलिस ने धारा 296 के तहत केस दर्ज किया है। आईपीसी में यह केस धारा 294 के तहत दर्ज होता है।

दरअसल, इससे पहले खबर आई थी कि नए कानून के तहत दिल्ली के कमला मार्केट थाना इलाके पहली FIR दर्ज की गई। हालांकि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस दावे का खंडन करते हुए कहा कि BNS के तहत पहली FIR ग्वालियर में दर्ज की गई है। शाह के मुताबिक मोटरसाइकिल चोरी के मामले में यह मुकदमा दर्ज की गई है।

भोपाल में दर्ज हुई BNS के तहत पहली FIR Reviewed by on . भोपाल- देशभर में सोमवार से तीन नए आपराधिक कानून लागू हो चुके हैं। भारतीय न्याय संहिता- 2023 (BNS) के तहत देश में पहली एफआईआर भोपाल में दर्ज की गई। भोपाल के हनुम भोपाल- देशभर में सोमवार से तीन नए आपराधिक कानून लागू हो चुके हैं। भारतीय न्याय संहिता- 2023 (BNS) के तहत देश में पहली एफआईआर भोपाल में दर्ज की गई। भोपाल के हनुम Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top