Saturday , 6 July 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यटन » भीमाकाली मंदिर से 11 मूर्तियां चोरी

भीमाकाली मंदिर से 11 मूर्तियां चोरी

imagesशिमला:डेढ़ सौ साल पुराने बसंतपुर सधाई घाट भीमाकाली मंदिर से   चोर बेशकीमती अष्टधातु और पीतल की 11 मूर्तियां उड़ा ले गए।
वारदात का पता पुजारी को रविवार सुबह चला।
घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ों लोग मौके पर जुट गए और सुन्नी पुलिस को सूचना दी गई।
मंदिर के ताले गायब पाए गए हैं जबकि कुंडे पूरी तरह सुरक्षित हैं। पुलिस ने मौके का मुआयना कर फिलहाल इलाके की नाकाबंदी कर दी है।

�इस मंदिर में पुजारी के अलावा किसी अन्य व्यक्ति के प्रवेश पर प्रतिबंध है। बसंतपुर में ही भीमाकाली का दूसरा मंदिर हैं जिसमें लोग दर्शनों के लिए जाते हैं।
पुजारी पूर्ण शर्मा रोज की तरह सुबह आठ बजे पूजा करने पहुंचे। मंदिर से ताला गायब था और भीतर से सभी मूर्तियां गायब थीं।
पुजारी ने इसकी सूचना स्थानीय लोगों को दी और इसके बाद पुलिस डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंची।
ये बेशकीमती मूर्तियां राजाओं के समय की बताई जा रही हैं। वारदात देर रात की बताई जा रही है। यह मंदिर सड़क से नीचे जंगल में है। यहां कोई आता जाता भी नहीं है।
पुलिस को अंदेशा है कि सुनसान जगह होने का चोरों ने फायदा उठाकर मूर्तियों पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने आती जाती गाड़ियों की तलाशी भी ली है।

देवी के गुर बंटी वर्मा ने बताया कि वह खुद नहीं जानते कि मूर्तियां कितनी पुरानी हैं, बुजुर्गों से पीढ़ी दर पीढ़ी यही सुनते आए हैं कि देवी मां की मूर्ति काफी पुरानी है। उधर, डीएसपी सिटी पंकज शर्मा ने कहा कि मंदिर में पुजारी के अलावा कोई नहीं जाता था।

भीमाकाली मंदिर से 11 मूर्तियां चोरी Reviewed by on . शिमला:डेढ़ सौ साल पुराने बसंतपुर सधाई घाट भीमाकाली मंदिर से   चोर बेशकीमती अष्टधातु और पीतल की 11 मूर्तियां उड़ा ले गए। वारदात का पता पुजारी को रविवार सुबह चला। शिमला:डेढ़ सौ साल पुराने बसंतपुर सधाई घाट भीमाकाली मंदिर से   चोर बेशकीमती अष्टधातु और पीतल की 11 मूर्तियां उड़ा ले गए। वारदात का पता पुजारी को रविवार सुबह चला। Rating:
scroll to top