Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » भारतवंशी को कनाडा में आजीवन कारावास

भारतवंशी को कनाडा में आजीवन कारावास

टोरंटो, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय मूल के एक कनाडाई नागरिक को 2013 में अलग-अलग हमलों में तीन व्यक्तियों की हत्या करने के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

टोरंटो, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय मूल के एक कनाडाई नागरिक को 2013 में अलग-अलग हमलों में तीन व्यक्तियों की हत्या करने के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

सरेलीडर डॉट कॉम द्वारा गुरुवार को जारी रपट के अनुसार, न्यू वेस्टमिन्स्टर में ब्रिटिश कोलंबिया सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सरबजीत बैंस को यह सजा सुनाई। सरबजीत ने इस वर्ष अप्रैल में अमृतपाल सरन, जिल लियोन्स और कारेन नेबोर्स की हत्या करने का दोष स्वीकार किया था।

न्यायमूर्ति मिरियम मैसोनविले ने सरबजीत की पैरोल अवधि 18 वर्ष तय की है। इसका अर्थ यह होता है कि उसे 2033 से पहले रिहाई के लिए आवेदन करने की अनुमति नहीं होगी।

न्यायालय ने कहा कि बैंस ने फरवरी 2013 में सरन की उस समय हत्या कर दी, जब उसने उसे एक पार्टी के बाद उसकी महिला मित्र के साथ नग्नावस्था में पाया। बैंस ने लियोंस और नेबोर्स के यहां लूट की योजना बनाई थी, लेकिन अगस्त 2013 में दोनों की हत्या कर दी। लियोंस और नेबोर्स ने एस्कॉर्ट के रूप में ऑनलाइन विज्ञापन दिया था।

बैंस को गिरफ्तार किया गया और 2014 में उसे तीनों की हत्या के लिए आरोपित किया गया।

बैंस ने लियोंस और नेबोर्स की मौत के लिए दूसरे दर्जे की हत्या के दो मामलों का दोष कुबूल किया और सरन की मौत के मामले में अपेक्षाकृत हल्का आरोप स्वीकार किया था।

भारतवंशी को कनाडा में आजीवन कारावास Reviewed by on . टोरंटो, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय मूल के एक कनाडाई नागरिक को 2013 में अलग-अलग हमलों में तीन व्यक्तियों की हत्या करने के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।ट टोरंटो, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय मूल के एक कनाडाई नागरिक को 2013 में अलग-अलग हमलों में तीन व्यक्तियों की हत्या करने के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।ट Rating:
scroll to top