Wednesday , 9 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भाजपा राज में उप्र में सांसद तक सुरक्षित नहीं : सांसद हरिवंश

भाजपा राज में उप्र में सांसद तक सुरक्षित नहीं : सांसद हरिवंश

उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ से सांसद कुंवर हरिवंश सिंह ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह और पूर्व विधायक एवं मंत्री शैलेंद्र यादव उर्फ ललई और विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह पर हमले का आरोप लगाते हुए खुद के लिए वाई श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने की मांग की है। वह इस मांग को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में सांसद तक सुरक्षित नहीं है तो आमजन का क्या हाल होगा।

लखनऊ में गुरुवार को प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में आपबीती बताते हुए हरिवंश ने कहा, “उनकी पुत्रवधु नीलम सिंह क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं और जौनपुर में खुटहन ब्लॉक प्रमुख सरजू देवी यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर सक्रिय भूमिका निभा रही थी। बीती 6 नवंबर को इसी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा एवं मतदान होना था। इसी को लेकर उनके बेटे रमेश सिंह (पूर्व ब्लॉक प्रमुख) और पुत्रवधु को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थी।”

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, “जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह और पूर्व विधायक एवं मंत्री शैलेंद्र यादव उर्फ ललई, विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह ने सरजू देवी को जिताने का ठेका ले लिया और ब्लॉक के बाहर 500 पत्थरबाजों के साथ शूटरों को तैनात करने की योजना बनाई। इस प्लान की जानकारी मुझे मिली तो मैंने 5 नवंबर को जौनपुर के डीएम को स्थिति से अवगत कराया।”

डीएम ने एसएसपी को निर्देश देते हुए पूरी सुरक्षा और निष्पक्ष चुनाव का आश्वासन दिया।

सिंह ने बताया कि 6 नवंबर को वह परिवार के साथ अविश्वास प्रस्ताव और मतदान में भाग लेने जा रहे थे। रास्ते में ब्लॉक ऑफिस से ठीक पहले उन पर जानलेवा हमला हुआ और पत्थरबाजी व गोलियां चलाई गई।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिवंश ने कहा, “यह फायरिंग धनंजय सिंह, ललई और बृजेश सिंह के कहने पर पीछे चल रही गाड़ी (एम एच 43 एम- 3795) से की गई। ब्लॉक ऑफिस से बीडीसी सदस्यों को किडनैप करने की कोशिश की गई। विरोध करने पर महिला इंस्पेक्टर को मारा गया और उनका मोबाइल छीन लिया गया। जिलाधिकारी और एसएसपी के पहुंचने पर मतदान संभव हो सका।”

प्रतापगढ़ सांसद ने कहा कि इस संबंध में खुटहन थाना में मामला दर्ज कराया गया है और इस संबंध में वह गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मेरे परिवार पर असुरक्षा की तलवार लटकी हुई है, जिसकी जिम्मेदारी शासन की है। शातिर अपराधी धनंजय सिंह को एक्स श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त हैं, जिसे सरकार तुरंत वापस ले और मुझे एक्स के स्थान पर वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाए।”

भाजपा राज में उप्र में सांसद तक सुरक्षित नहीं : सांसद हरिवंश Reviewed by on . उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ से सांसद कुंवर हरिवंश सिंह ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह और पूर्व विधायक एवं मंत्री शैलेंद्र यादव उर्फ ललई और विधान परिषद सदस्य बृजेश सिं उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ से सांसद कुंवर हरिवंश सिंह ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह और पूर्व विधायक एवं मंत्री शैलेंद्र यादव उर्फ ललई और विधान परिषद सदस्य बृजेश सिं Rating:
scroll to top