Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ब्रिटेन : विमान से ड्रोन टकराया, जांच जारी

ब्रिटेन : विमान से ड्रोन टकराया, जांच जारी

लंदन, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्रिटिश एयरवेज के एक विमान के लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान एक ड्रोन जैसी वस्तु उससे टकरा गई। ब्रिटिश पुलिस इस घटना की जांच में जुट गई है।

बीबीसी की रपट के मुताबिक, यह विमान जेनेवा से आ रहा था और इसमें 132 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे। रविवार को स्थानीय समयानुसार रात 12.50 पर ड्रोन जैसी कोई वस्तु इससे टकरा गई।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस मामले की जांच मेट्रोपॉलिटन पुलिस की हीथ्रो स्थित उड्डयन सुरक्षा इकाई कर रही है।

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के प्रवक्ता ने इस बारे में कहा कि हवाईअड्डे के आसपास ड्रोन उड़ाने की स्वीकृति नहीं है, क्योंकि सामान्यत: ये कैमरों से लैस होते हैं।

ब्रिटिश एयरलाइन पायलट एशोसिएशन (बीएपीए) का कहना है कि अब वह समय आ गया है, जब ड्रोन से हमला करना संभव है, इसलिए वर्तमान कानूनों को कड़ाई से लागू करने की जरूरत है।

ब्रिटेन में हवाईअड्डों के पास ड्रोन उड़ाना दंडनीय अपराध है और इसमें पांच साल तक के जेल की सजा हो सकती है। साथ ही सात किलोग्राम से ज्यादा भार के ड्रोन को 400 फुट से ऊपर उड़ाने की मनाही है।

ब्रिटेन : विमान से ड्रोन टकराया, जांच जारी Reviewed by on . लंदन, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्रिटिश एयरवेज के एक विमान के लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान एक ड्रोन जैसी वस्तु उससे टकरा गई। ब्रिटिश पुलिस इस घटना की ज लंदन, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्रिटिश एयरवेज के एक विमान के लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान एक ड्रोन जैसी वस्तु उससे टकरा गई। ब्रिटिश पुलिस इस घटना की ज Rating:
scroll to top