Sunday , 29 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार चुनाव : पहले चरण के मतदान के लिए 586 उम्मीदवार मैदान में

बिहार चुनाव : पहले चरण के मतदान के लिए 586 उम्मीदवार मैदान में

पटना, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के 12 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन शनिवार को 586 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आऱ लक्ष्मणन ने यहां शनिवार को बताया कि पांच चरणों में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के लिए कुल 605 उम्मीदवारों में से शनिवार को 19 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण के मतदान के लिए कुल 586 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा 19-19 प्रत्याशी समस्तीपुर के मोरवा और मोहिउद्दीन नगर विधनसभा क्षेत्र में हैं जबकि सबसे कम छह प्रत्याशी नवादा जिले के वारसलीगंज विधानसभा क्षेत्र से हैं।

पहले चरण के तहत राज्य विधानसभा की कुल 243 सीटों में से 49 सीटों के लिए 12 अक्टूबर को मतदान होना है।

प्रथम चरण में समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, नवादा और जमुई जिले के विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है।

उल्लेखनीय है कि बिहार की कुल 243 विधानसभा सीटों के लिए 12 अक्टूबर से पांच नवंबर के बीच पांच चरणों में मतदान होना है। मतों की गिनती आठ नवंबर को होगी।

बिहार चुनाव : पहले चरण के मतदान के लिए 586 उम्मीदवार मैदान में Reviewed by on . पटना, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के 12 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन शनिवार को 586 उम्मीदवार चुन पटना, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के 12 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन शनिवार को 586 उम्मीदवार चुन Rating:
scroll to top