Friday , 11 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » बच्चों को खेलने के लिए प्ररित करना चाहता हूं : कोहली

बच्चों को खेलने के लिए प्ररित करना चाहता हूं : कोहली

नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि वह बच्चों को घर से बाहर निकलने और खेलने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं।

कोहली ने यह बात जर्मन स्पोर्ट्स लाइफस्टाइल ब्रांड के साथ अपने स्पोर्ट्स व एक्सरसाइज कपड़ों के ब्रैंड वन8लाइन के लांच के मौके पर कही। कोहली ने इस दौरान फिटनेस पर भी जोर दिया।

कोहली ने कहा कि स्वास्थ्य संबंधी सभी समस्याएं तब अपने आप गायब हो जाएंगी जब इंसान अपने शरीर का ध्यान रखने लगेगा।

कोहली ने कहा, “आज के दौर में इतनी तकनीक है कि बच्चे खेलने के लिए घर से बाहर नहीं जाते। वह ज्यादतर वीडियो गेम और घर के अंदर खेलने में ही व्यस्त रहते हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं बच्चों को घर से बाहर निकलने और खेलने के लिए प्रेरित करना चाहता हूं। जब मैं बड़ा हो रहा था तब ऐसी सुविधाएं नहीं थी, लेकिन हमने अपना बैडमिंटन कोर्ट बना लिया था।”

दिल्ली के इस बल्लेबाज ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह मोबाइल और अन्य तकनीकी उपकरणों में व्यस्त न हों और अपनी फिटनेस पर ध्यान दें।

उन्होंने कहा, “हम वहां पहुंच गए हैं जहां हमें बाहर जाकर वॉकिंग और जॉगिंग करने की जरूरत है। अंतिम पल का इंतजार नहीं कर सकते, इसलिए हर रोज अपनी फिटनेस के लिए समय निकालें। इससे आपके आस-पास के लोगों को भी प्ररेणा मिलेगी।”

बच्चों को खेलने के लिए प्ररित करना चाहता हूं : कोहली Reviewed by on . नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि वह बच्चों को घर से बाहर निकलने और खेलने के लिए प्रेरित करना चाहते है नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि वह बच्चों को घर से बाहर निकलने और खेलने के लिए प्रेरित करना चाहते है Rating:
scroll to top