Monday , 7 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » प्रदूषण पर एनजीटी सख्त, 14 नवंबर तक सभी औद्योगिक व निर्माण कार्यो पर रोक

प्रदूषण पर एनजीटी सख्त, 14 नवंबर तक सभी औद्योगिक व निर्माण कार्यो पर रोक

नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) ने दिल्ली व राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में वायु प्रदूषण पर नियंत्रण को लेकर गुरुवार को सख्ती दिखाई।

एनजीटी ने एनसीआर के सभी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को क्षेत्र में सभी औद्योगिक व निर्माण संबंधी गतिविधियों पर 14 नवंबर तक रोक लगाने को कहा है। साथ ही, दिल्ली सरकार को हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल कर संवदेनशील जगहों पर पानी छिड़कने का निर्देश दिया है।

एनजीटी ने एनसीआर में निर्माण सामग्री लेकर आने वाले ट्रकों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

ग्रीन कोर्ट ने दिल्ली सरकार को वायु में पीएम 10 की मात्रा 600 से ज्यादा होने वाली संवेदनशील जगहों का पता लगाने के निर्देश के साथ-साथ शहर में धूलकणों से होने पर प्रदूषण से निबटने के लिए हेलिकॉप्टर या वायुयान से पानी बरसाने को कहा है।

एनजीटी के न्यायमूर्ति स्वतंतर कुमार ने सरकार से कहा, “आवश्यकता पड़ने पर अग्निशमन दस्ते की भी मदद ली जाए।”

प्राधिकरण ने सरकार से आग की घटनाओं पर नियंत्रण के मकसद से एक विशेष टीम बनाने का निर्देश देते हुए कहा कि राजधानी क्षेत्र में कहीं भी आग लगने की घटना होने पर उसे अविलंब बुझाया जाना चाहिए।”

प्रदूषण पर एनजीटी सख्त, 14 नवंबर तक सभी औद्योगिक व निर्माण कार्यो पर रोक Reviewed by on . नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) ने दिल्ली व राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में वायु प्रदूषण पर नियंत्रण को लेकर गुरुवार को स नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) ने दिल्ली व राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में वायु प्रदूषण पर नियंत्रण को लेकर गुरुवार को स Rating:
scroll to top