Thursday , 27 June 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पाकिस्तान में आईबी ने सांसदों की फोन टैपिंग से किया इंकार

पाकिस्तान में आईबी ने सांसदों की फोन टैपिंग से किया इंकार

इस्लामाबाद, 20 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान की शीर्ष नागरिक खुफिया एजेंसी-इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) ने मंगलवार को कहा कि सांसदों और राजनीतिज्ञों के फोन कॉल टैप नहीं किए गए हैं।

आईबी महानिदेशक ने सांसदों और राजनीतिज्ञों के फोन कॉल टैप किए जाने की खबरों के बाद यह स्पष्टीकरण दिया।

‘डॉन’ की खबर केमुताबिक मुताहिदा कौमी आंदोलन के ताहिर हुसैन मसहादी की अध्यक्षता वाली नियमों और विशेषाधिकारों पर सीनेट की स्थाई समिति के सामने पेश होते हुए आईबी महानिदेशक जनरल आफ्ताब सुल्तान ने कहा कि आईबी को सांसदों सहित किसी भी व्यक्ति का टेलीफोन टैप करने के लिए प्रधानमंत्री की पूर्व अनुमति लेनी होती है।

उन्होंने कहा, “मैं स्पष्ट रूप से कह सकता हूं कि मुझे पिछले और मौजूदा प्रधानमंत्री से सांसदों के टेलीफोन टैप करने के कोई निर्देश नहीं मिले हैं। उन्होंने आगे कहा कि उनके अधीनस्थ मौजूदा समय में किसी भी सांसद और पत्रकार के फोन टैप नहीं हुए हैं।”

सुल्तान ने कहा कि देशहित के लिए एजेंसी सिर्फ संदिग्ध आतंकवादियों और अपराधियों के ही टेलीफोन टैप कर सकती है और इस उद्देश्य के लिए उसके पास खुली छूट है।

पिछले साल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता सलीम मंडवीवाला द्वारा लाए गए विशेषाधिकार प्रस्ताव का जवाब देने के लिए समिति ने खुफिया ब्यूरो के प्रमुख को तलब किया था।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस

पाकिस्तान में आईबी ने सांसदों की फोन टैपिंग से किया इंकार Reviewed by on . इस्लामाबाद, 20 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान की शीर्ष नागरिक खुफिया एजेंसी-इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) ने मंगलवार को कहा कि सांसदों और राजनीतिज्ञों के फोन कॉल टैप नही इस्लामाबाद, 20 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान की शीर्ष नागरिक खुफिया एजेंसी-इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) ने मंगलवार को कहा कि सांसदों और राजनीतिज्ञों के फोन कॉल टैप नही Rating:
scroll to top