Saturday , 6 July 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » फीचर » पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल

पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल

2013_12$largeimg226_Dec_2013_215342437कोलकाता: लोकसभा चुनाव पर नजर रखकर पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल में आज किए गए बड़े फेरबदल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संतोषजनक काम न करने वालों को कड़ा संदेश देते हुए अपने प्रमुख सहयोगी पार्थ चटर्जी को उद्योग मंत्री के पद से हटा दिया.       ममता सरकार में दूसरे सबसे कद्दावर मंत्री माने जाने वाले चटर्जी की जगह अब वित्त मंत्री अमित मित्र लेंगे. ममता के इस कदम को राज्य में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है .

हालांकि, चटर्जी के पास सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग तथा संसदीय कार्य विभाग का प्रभार पहले की तरह बना रहेगा. पिछले कुछ वक्त से राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि मित्र चटर्जी की जगह ले सकते हैं. समीक्षा बैठकों में विभाग के कामकाज पर ममता द्वारा असंतोष जताए जाने के बाद से ऐसी अटकलें लगायी जा रही थीं.  सियासी हलकों में ऐसा माना जा रहा है कि ‘फिक्की’ के महासचिव के तौर पर मित्र के कार्यकाल के दौरान बड़े औद्योगिक घरानों के प्रमुखों से उनकी नजदीकी की वजह से उन्हें चटर्जी की जगह उद्योग मंत्री बनाया गया है.

पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल Reviewed by on . कोलकाता: लोकसभा चुनाव पर नजर रखकर पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल में आज किए गए बड़े फेरबदल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संतोषजनक काम न करने वालों को कड़ा संदेश देते कोलकाता: लोकसभा चुनाव पर नजर रखकर पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल में आज किए गए बड़े फेरबदल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संतोषजनक काम न करने वालों को कड़ा संदेश देते Rating:
scroll to top