Monday , 30 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पटना : सेंट माइकल स्कूल की 160वीं वर्षगांठ पर बच्चों ने मन मोहा

पटना : सेंट माइकल स्कूल की 160वीं वर्षगांठ पर बच्चों ने मन मोहा

पटना, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी के सबसे प्राचीन स्कूलों में से एक सेंट माइकल स्कूल के 160 वर्ष पूरे होने के मौके पर रविवार की शाम स्कूल परिसर में आयोजित समारोह में स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रम का अभिभावकों और पुराने छात्रों ने जमकर लुत्फ उठाया।

160 साल पूरे होने पर दुल्हन की तरह सजे स्कूल के खेल मैदान में रंग-बिरंगी रोशनी के बीच स्थित विशाल मंच से स्कूल के करीब 1200 बच्चों ने अपनी प्रस्तुति दी, जिसे उपस्थित लोगों ने खूब सराहा। समारोह में बच्चों ने पर्यावरण नृत्य प्रस्तुत कर जहां लोगों को पर्यावरण संतुलन बनाए रखने का संदेश दिया प्रार्थना गीत से बच्चों ने उपस्थित लोगों का मन मोह लिया।

समारोह की शुरुआत में स्कूल के प्राचार्य फादर एडिसन आर्म्सट्रांग ने आए लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि इस समारोह का उद्देश्य न केवल बच्चों की उपलब्ध्यिों को सम्मानित करना है, बल्कि उनकी प्रतिभाओं को निखारना भी है। उन्होंने इस दौरान समारोह में आए पुराने छात्रों को स्वागत करते हुए कहा कि आज कई पुराने छात्रों ने एक-दूसरे के साथ मिलकर पुरानी यादें ताजा की।

इस मौके पर जहां पुराने छात्रों को सम्मानित किया गया, वहीं हाल ही में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में चयनित इस स्कूल के छात्रों को भी सम्मानित से नवाजा गया। सम्मानित होने वाले पूर्ववर्ती छात्रों में नगर विकास विभाग विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद, पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश मोहित के शाह, पटना एम्स के उपनिदेशक परिमल सिन्हा, विधायक संजीव चौरसिया सहित कई अन्य को सम्मानित किया गया।

समारोह का शुभारंभ आर्कबिशप विलियम डिसूजा ने किया। इस मौके पर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी संजय कुमार और क्रिकेट खिलाड़ी सबा करीम भी मौजूद थे।

समारोह के समापन के मौके पर प्रमुख शिक्षिका विशाखा सिन्हा ने आशा व्यक्त करते हुए कहा, “160 साल में हमलोग जिस तरह यहां तक पहुंचे हैं, आगे भी हमलोगों का प्रयास होगा कि ऐसा ही प्रदर्शन करते रहें, जिससे आने वाली पीढ़ी को सही दिशा दिखाई जा सके।

पटना : सेंट माइकल स्कूल की 160वीं वर्षगांठ पर बच्चों ने मन मोहा Reviewed by on . पटना, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी के सबसे प्राचीन स्कूलों में से एक सेंट माइकल स्कूल के 160 वर्ष पूरे होने के मौके पर रविवार की शाम स्कूल परिसर में आयो पटना, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी के सबसे प्राचीन स्कूलों में से एक सेंट माइकल स्कूल के 160 वर्ष पूरे होने के मौके पर रविवार की शाम स्कूल परिसर में आयो Rating:
scroll to top