Wednesday , 3 July 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » पं प्रदीप मिश्रा के विरुद्ध अब मां ताप्ती के भक्तों ने खोला मोर्चा, कहा- मुलताई आकर माफी मांगें

पं प्रदीप मिश्रा के विरुद्ध अब मां ताप्ती के भक्तों ने खोला मोर्चा, कहा- मुलताई आकर माफी मांगें

June 30, 2024 8:15 pm by: Category: राज्य का पन्ना Leave a comment A+ / A-

बैतूल-मध्य प्रदेश के सीहोर स्थित कुबेरेश्वर धाम के पुजारी व मशहूर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। वाचाल प्रवृति के होने के कारण मिश्रा एक के बाद एक नए विवाद में उलझते जा रहे हैं। राधारानी विवाद अभी थमा भी नहीं कि अब मां ताप्ती के भक्तों ने उनके विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है।

 

 

बैतूल के मुलताई स्थित मां ताप्ती मंदिर के प्रमुख पुजारी सौरभ जोशी ने पंडित मिश्रा पर ताप्ती के अपमान का आरोप लगाया है। जोशी ने कहा कि यदि वे मुलताई आकर मां ताप्ती से माफी नहीं मागेंगे तो हम सभी भक्त उनके खिलाफ आंदोलन करेंगे।

जोशी ने रविवार को वीडियो जारी कर कहा, ‘पंडित प्रदीप मिश्रा ने कथा के दौरान कहा था कि ताप्ती महारानी भगवान कृष्ण पर मोहित हो गई थीं। इसी कारण यमुना ने उन्हें श्राप दिया था जबकि इस बात का किसी भी शास्त्र में कोई उल्लेख नहीं है।’

दरअसल, पं. मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वे कहते दिख रहे हैं, ‘माता यमुना और उनकी छोटी बहन ताप्ती की आपस में कभी नहीं बनी। ताप्ती कृष्ण को अपना बनाना चाहती थी। इस पर यमुना ने क्रोध में आकर ताप्ती को श्राप दिया।’ पंडित प्रदीप मिश्रा का यह वीडियो दिसंबर 2022 का है, जब वे बैतूल में शिव पुराण कथा के लिए आए थे। इसे लेकर ही विरोध हो रहा है।

बता दें कि राधारानी विवाद के बाद कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा शनिवार, 29 जून को बरसाना पहुंचे थे। यहां मंदिर में उनके साथ बदसलूकी की गई। धक्का-मुक्की करते हुए उनके अंगवस्त्र खींचे गए। राधारानी के भक्तों की मांग पर उन्होंने नाक रगड़कर माफी भी मांगी। लोग इस दौरान चिल्ला रहे थे कि नाक रगड़वाओ, कान पकड़वाओ।

पं प्रदीप मिश्रा के विरुद्ध अब मां ताप्ती के भक्तों ने खोला मोर्चा, कहा- मुलताई आकर माफी मांगें Reviewed by on . बैतूल-मध्य प्रदेश के सीहोर स्थित कुबेरेश्वर धाम के पुजारी व मशहूर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। वाचाल प्रवृति के होने के कारण मिश बैतूल-मध्य प्रदेश के सीहोर स्थित कुबेरेश्वर धाम के पुजारी व मशहूर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। वाचाल प्रवृति के होने के कारण मिश Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top