Sunday , 29 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पंजाब ने राष्ट्रीय ड्रग्स नीति की मांग की

पंजाब ने राष्ट्रीय ड्रग्स नीति की मांग की

चंडीगढ़, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने युवा पीढ़ी को बचाने के लिए सोमवार को एक राष्ट्रीय मादक पदार्थ नीति बनाने का आह्वान किया।

नशीली दवाओं के दुरुपयोग की प्रभावी जांच के लिए केंद्रीय स्तर पर एक विस्तृत फार्मूले की आवश्यकता को चिन्हित करते हुए अमरिंदर ने कहा कि कुछ राज्यों द्वारा अफीम की खेती की बढ़ती मांग के कारण यह मुद्दा विचार के केंद्र में पहुंच गया है।

अमरिंदर ने चिन्हित किया, “मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्य अफीम पैदा कर रहे हैं और इसके लिए वह पंजाब को एक आकर्षक बाजार के रूप में देख रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने यहां एक बयान में कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को केंद्र सरकार के समक्ष उठाया है।

उन्होंने कहा, “मादक पदार्थो के अभिशाप को खत्म करने के लिए एक विश्वसनीय और आसान तंत्र की आवश्यकता है। समस्या से निपटने के लिए राष्ट्रीय नीति की तत्काल आवश्यकता है। एक राज्य मादक पदार्थ पैदा कर रहा है, विशेष रूप से अफीम और दूसरा ऐसा नहीं कर रहा है, इससे देश में एक अस्वीकार्य स्थिति सी बन रही है।”

अमरिंदर ने कहा कि राष्ट्रीय ड्रग्स नीति फार्मास्यूटिकल उद्योग के लिए आवश्यक ड्रग्स की जरूरत को भी पूरा कर सकती है। उन्होंने कहा कि केंद्र को ऐसी नीति तैयार करते समय राज्यों और विशेषज्ञों को इसकी प्रक्रिया में शामिल करना चाहिए।

पंजाब ने राष्ट्रीय ड्रग्स नीति की मांग की Reviewed by on . चंडीगढ़, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने युवा पीढ़ी को बचाने के लिए सोमवार को एक राष्ट्रीय मादक पदार्थ नीति बनाने का आह्वान किया।नशीली चंडीगढ़, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने युवा पीढ़ी को बचाने के लिए सोमवार को एक राष्ट्रीय मादक पदार्थ नीति बनाने का आह्वान किया।नशीली Rating:
scroll to top