Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » न्यूजीलैंड से हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड से हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

बेंगलुरू, 1 जुलाई (आईएएनएस)। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम बुधवार को तीन विकेट से हार गई।

भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारतीय टीम तीन गेंद शेष रहते 163 रनों पर ढेर हो गई। इसके बाद न्यूजीलैंड टीम ने 44.2 ओवरों में सात विकेट पर 164 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत तो शानदार की और 68 रनों के भीतर न्यूजीलैंड के चार विकेट चटका डाले। हालांकि सोफी डीवाइन (33) और कैटी पर्किं स (30) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 49 रनों की साझेदारी ने न्यूजीलैंड को उबार लिया।

पिछले मैच की नायिका रहीं झूलन गोस्वामी ने तीसरे ही ओवर में सूजी बेट्स (1) का विकेट चटका दिया। लेह कास्पेरेक (नाबाद 17) और एना पीटरसन (नाबाद 23) ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 32 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

भारत की ओर से गोस्वामी, एकता बिष्ट और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले भारतीय टीम के लिए तिरुष कामिनी (61) की बदौलत सधी हुई शुरुआत की। हरमनप्रीत कौर (31) ने भी अहम योगदान दिया। 35.4 ओवरों में एक समय चार विकेट पर 106 रन बना चुकी भारतीय टीम आखिरी के 15 ओवरों में 59 रन बनाने में अपने शेष छह विकेट गंवा बैठी।

न्यूजीलैंड की ओर से सूजी बेट्स ने सर्वाधिक तीन, जबकि ली ताहुहू और कास्पेरेक ने दो-दो विकेट हासिल किए।

पांच मैचों की श्रृंखला का पहला मैच भारतीय टीम जीती थी तथा इस हार के साथ दोनों टीमों के नाम अब एक-एक जीत है। श्रृंखला का तीसरा मैच तीन जुलाई को इसी मैदान पर होगा।

न्यूजीलैंड से हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम Reviewed by on . बेंगलुरू, 1 जुलाई (आईएएनएस)। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम बुधवार को तीन विकेट से हार गई।भारतीय कप्तान म बेंगलुरू, 1 जुलाई (आईएएनएस)। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम बुधवार को तीन विकेट से हार गई।भारतीय कप्तान म Rating:
scroll to top