Saturday , 6 July 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » फीचर » नौ की जगह अब मिलेंगे 12 सिलेंडर हर साल

नौ की जगह अब मिलेंगे 12 सिलेंडर हर साल

140130102044_gas_cylinder_afp_624x351_afpकेंद्र सरकार ने हर घर के लिए सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडरों का कोटा नौ से बढ़ाकर 12 कर दिया है.

इसके साथ ही मंत्रिमंडल ने गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी को आधार के ज़रिए बैंक में ट्रांसफर करने की योजना को फिलहाल रोक लगा दी है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि सिलेंडरों की संख्या नौ से बढ़ाकर 12 की जानी चाहिए.

राजनीतिक मामलों की कैबिनेट कमिटी की बैठक में यह फैसला हुआ, जिसके तहत फरवरी महीने से हर घर को हर महीने एक सिलेंडर मिल सकेगा.

केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली ने इस बाबात जानकारी देते हुए कहा कि सब्सिडी पर दिए जाने वाले इन सिलेंडरों की संख्या बढ़ाने से केंद्र पर पांच हज़ार करोड़ रुपए का भार बढ़ेगा.

नौ की जगह अब मिलेंगे 12 सिलेंडर हर साल Reviewed by on . केंद्र सरकार ने हर घर के लिए सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडरों का कोटा नौ से बढ़ाकर 12 कर दिया है. इसके साथ ही मंत्रिमंडल ने गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी को आधार क केंद्र सरकार ने हर घर के लिए सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडरों का कोटा नौ से बढ़ाकर 12 कर दिया है. इसके साथ ही मंत्रिमंडल ने गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी को आधार क Rating:
scroll to top