Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राजनीति » नेशनल हेराल्ड मामला,ED आज राहुल गांधी को भेज सकती है समन

नेशनल हेराल्ड मामला,ED आज राहुल गांधी को भेज सकती है समन

August 12, 2024 9:50 am by: Category: राजनीति Comments Off on नेशनल हेराल्ड मामला,ED आज राहुल गांधी को भेज सकती है समन A+ / A-

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ED) जल्द ही लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को कांग्रेस की तरफ से संचालित नेशनल हेराल्ड अखबार के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में पूछताछ के लिए बुला सकता है.

नाम उजागर न करने की शर्त पर मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि कांग्रेस नेता से नए सिरे से पूछताछ की जरूरत हो सकती है क्योंकि एजेंसी अनियमितताओं की अपनी जांच पूरी करना चाहती है. इस मामले में ED पहले ही 751 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर चुकी है.

रायबरेली से सांसद राहुल गांधी से ईडी ने इससे पहले जून 2022 में यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के दैनिक कामकाज में उनकी भूमिका के बारे में चार बैठकों में लगभग 40 घंटे तक पूछताछ की थी. ये पूरा मामला साल 2010 में गांधी परिवार के स्वामित्व वाली एक कंपनी यंग इंडियन लिमिटेड से जुड़ा है. जो करीब पांच लाख की पूंजी से शुरू हुई थी लेकिन ईडी की तफ्तीश के मुताबिक आज के दौर में उन कंपनी के पास जो संपत्ति है, उसका बाजार मूल्य करीब 800 करोड़ रुपये है.

नेशनल हेराल्ड मामला,ED आज राहुल गांधी को भेज सकती है समन Reviewed by on . नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ED) जल्द ही लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को कांग्रेस की तरफ से संचालित नेशनल हेराल्ड अखबार के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग ज नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ED) जल्द ही लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को कांग्रेस की तरफ से संचालित नेशनल हेराल्ड अखबार के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग ज Rating: 0
scroll to top