Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » नेपाली कांग्रेस अध्यक्ष देउबा नई दिल्ली रवाना

नेपाली कांग्रेस अध्यक्ष देउबा नई दिल्ली रवाना

काठमांडू, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। नेपाली कांग्रेस (एनसी) के नव निर्वाचित अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा एक सप्ताह लंबे दौरे के लिए सोमवार को नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

एक सहयोगी के मुताबिक, देउबा के इस दौरे का उद्देश्य जाहिर तौर पर गुड़गांव के अस्पताल में भर्ती उनकी पत्नी व एनसी से सांसद आरजू राणा देउबा से मिलना है।

देउबा के एक निकट सहयोगी बिमलेंद्र निधि ने कहा, “यह एक राजनीतिक दौरा नहीं है।”

उन्होंने कहा, “वह नई दिल्ली अपनी पत्नी को देखने जा रहे हैं, जिनका गुड़गांव के फोर्टिस अस्पताल में कूल्हा प्रत्यारोपण होना है।”

निधि ने कहा, “उनका किसी भारतीय नेता से मिलने का कोई पूर्व निर्धारित कार्यक्रम नहीं है।”

देउबा 24 अप्रैल को स्वदेश रवाना होंगे।

देउबा (69) को मार्च महीने में पार्टी के 13वें नेशनल जनरल कन्वेंशन में पार्टी अध्यक्ष नियुक्त किया गया। उन्होंने दिवंगत प्रधानमंत्री सुशील कोईराला की जगह ली। वह एनसी के आठवें अध्यक्ष हैं।

वे साल 1995-1997, 2001-2002 तथा 2004-2005 तक प्रधानमंत्री रहे।

उन्होंने इससे पहले अक्टूबर 2015 में भारत का दौरा किया था और मोदी तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी।

भारत दौरे से पहले देउबा ने यहां अपने आवास पर रविवार को आंदोलनकारी मधेसी नेताओं से मुलाकात की और उनकी मांगों व एजेंडे पर चर्चा की।

निधि ने कहा, “देउबा ने मधेसी नेताओं से मुलाकात की। नेताओं ने एनसी के नेतृत्व के लिए उनकी प्रशंसा की और भविष्य में भी उनके साथ वार्ता के लिए सहमति जताई।”

बैठक के दौरान, देउबा ने कहा कि नेपाली कांग्रेस का रुख मधेसियों की अधूरी मांगों को पूरा करने को लेकर सकारात्मक है।

नेपाली कांग्रेस अध्यक्ष देउबा नई दिल्ली रवाना Reviewed by on . काठमांडू, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। नेपाली कांग्रेस (एनसी) के नव निर्वाचित अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा एक सप्ताह लंबे दौरे के लिए सोमवार को नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए काठमांडू, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। नेपाली कांग्रेस (एनसी) के नव निर्वाचित अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा एक सप्ताह लंबे दौरे के लिए सोमवार को नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए Rating:
scroll to top