Saturday , 28 September 2024

Home » भारत » नीतीश ने किया बिहार के पहले पुलिस प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन

नीतीश ने किया बिहार के पहले पुलिस प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन

नालंदा जिले के राजगीर के मोरा गांव में बने राज्य के पहले पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के अकादमी भवन का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब बिहार पुलिस के अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण के लिए राज्य से बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

बिहार से झारखंड के अलग हो जाने के बाद से ऐसे प्रशिक्षण केंद्र की यहां जरूरत बताते हुए उन्होंने कहा कि नालंदा में अकादमी की स्थापना होने से यहां के लोगों में सुरक्षा की भावना भी जगेगी।

नीतीश ने स्पष्ट करते हुए कहा कि जब राज्य में कानून-व्यवस्था असफल हो जाती है, तो सरकार को भी बदनामी झेलनी पड़ती है। उन्होंने पुलिस को सही ढंग से काम करने की नसीहत देते हुए कहा कि वे ठीक ढंग से लोगों की हिफाजत करें, जिससे लोगों को परेशनी नहीं उठानी पड़े। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून का राज कायम रहना चाहिए।

करीब 133 एकड़ भूिम पर 250 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि बने इस प्रशिक्षण केंद्र के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार पुलिस किसी भी अपराधी को पकड़ने में सक्षम है, लेकिन उन्हें काम ठीक ढंग से करने की जरूरत है। आज यहां की पुलिस अत्याधुनिक हथियार से लैस हैं।

अत्याधुनिक सुविधा से लैस इस अकादमी भवन में प्रशासनिक भवन के अलावा प्रशिक्षण कैंपस, गेस्ट हाउस, डायरेक्टर एवं फैकल्टी आवास, हवलदार बैरक, कन्वेंशन सेंटर, स्कूल, अस्पताल, परेड ग्राउंड, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स सहित कई अलग-अलग भवन भी बनाए गए हैं।

नीतीश ने किया बिहार के पहले पुलिस प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन Reviewed by on . नालंदा जिले के राजगीर के मोरा गांव में बने राज्य के पहले पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के अकादमी भवन का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब बिहार पुलिस के अधिकार नालंदा जिले के राजगीर के मोरा गांव में बने राज्य के पहले पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के अकादमी भवन का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब बिहार पुलिस के अधिकार Rating:
scroll to top