Sunday , 29 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » फीचर » नवाबों के शहर लखनऊ में बनेगा हेरिटेज होटल

नवाबों के शहर लखनऊ में बनेगा हेरिटेज होटल

imageलखनऊ, 19 सितंबर- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहांगीराबाद पैलेस के पास शहर का पहला हेरिटेज होटल बनाया जाएगा। होटल निर्माण का प्रस्ताव लखनऊ विकास प्राधिकरण में दिया गया था, जिसे प्राधिकरण की टेक्निकल कमेटी ने मंजूरी दे दी है। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने को लेकर इस प्रकार के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इससे राजधानी सहित प्रदेश के अन्य शहरों में भी हेरिटेज होटल बनाए जाएंगे। इसके अलावा गोमती नगर विस्तार में मल्टीप्लेक्स बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली है।

टेक्निकल कमेटी की बैठक में करीब आठ प्रस्ताव रखे गए थे। बैठक में इसमें सभी प्रस्तावों पर चर्चा की गई। इनमें से मुख्य रूप से कैसरबाग में रानी लक्ष्मी बाई मार्ग स्थित जहांगीराबाद पैलेस के पास हेरिटेज होटल बनने का प्रस्ताव शामिल था, जिसे कमेटी ने परीक्षण के बाद निर्माण को मंजूरी दे दी है।

इससे पहले अगस्त में भी प्रस्ताव को रखा गया था लेकिन कमेटी ने पूरा परीक्षण होने के बाद ही निर्णय लेने की बात कही थी। इसके अलावा गोमती नगर विस्तार में मल्टीप्लेक्स बनाने का प्रस्ताव है। एलडीए की टेक्निकल कमेटी ने इस प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है।

वहीं अन्य प्रस्तावों में ग्रुप हाउसिंग संबंधी कई प्रस्ताव दिए गए थे, जिनको कमेटी ने स्वीकृति दे दी है। इससे शहर में संरक्षित स्मारकों के आस-पास ग्राउंड कर्वड एरिया बढ़ने पर इन क्षेत्रों में आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी।

नवाबों के शहर लखनऊ में बनेगा हेरिटेज होटल Reviewed by on . लखनऊ, 19 सितंबर- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहांगीराबाद पैलेस के पास शहर का पहला हेरिटेज होटल बनाया जाएगा। होटल निर्माण का प्रस्ताव लखनऊ विकास प्राधिकरण म लखनऊ, 19 सितंबर- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहांगीराबाद पैलेस के पास शहर का पहला हेरिटेज होटल बनाया जाएगा। होटल निर्माण का प्रस्ताव लखनऊ विकास प्राधिकरण म Rating:
scroll to top