Sunday , 6 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दिल्ली में बना देश का सबसे ऊंचा 211 फीट का रावण

दिल्ली में बना देश का सबसे ऊंचा 211 फीट का रावण

October 6, 2024 8:49 am by: Category: भारत Leave a comment A+ / A-

दिल्ली-दशहरा के लिए तैयार हो रही है दिल्ली . द्वारका के सेक्टर 10 में श्री राम लीला सोसायटी ने भारत का सबसे ऊंचा रावण का 211 फीट पुतला बनाने का दावा किया है. आयोजकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण भेजा है. सोसायटी के मुताबिक, इस संरचना को तैयार करने और स्थापित करने में 4 महीने का समय लगा. न्यूज एजेंसी से बात करते हुए आयोजन समिति के अध्यक्ष राजेश गहलोत ने कहा, समाज में पाप बढ़ रहा है इसलिए यह पुतला बढ़ते पापों को दर्शा रहा है और हम उन सभी को दशहरे पर यानी 12 अक्टूबर को जलाएंगे. हमने समारोह के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है और हमें सकारात्मक उत्तर की उम्मीद है, हमने अन्य भाजपा नेताओं को भी निमंत्रण भेजा है.

इस साल की रामलीला की सजावट और कार्यक्रमों की थीम अयोध्या में पुराने राम मंदिर मंदिर से प्रेरित है. प्रवेश द्वार दक्षिण भारतीय मंदिरों की शैली में डिज़ाइन किए गए हैं, जिन्हें ‘गोपुरम’ के नाम से जाना जाता है. वे सजावट और कलाकारों के प्रदर्शन पर सावधानीपूर्वक ध्यान देते हुए, सबसे सुंदर तरीके से रामलीला प्रस्तुत करने का प्रयास करते हैं.

दिल्ली में बना देश का सबसे ऊंचा 211 फीट का रावण Reviewed by on . दिल्ली-दशहरा के लिए तैयार हो रही है दिल्ली . द्वारका के सेक्टर 10 में श्री राम लीला सोसायटी ने भारत का सबसे ऊंचा रावण का 211 फीट पुतला बनाने का दावा किया है. आय दिल्ली-दशहरा के लिए तैयार हो रही है दिल्ली . द्वारका के सेक्टर 10 में श्री राम लीला सोसायटी ने भारत का सबसे ऊंचा रावण का 211 फीट पुतला बनाने का दावा किया है. आय Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top