Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दिल्ली: अरविंद केजरीवाल दो दिन बाद देंगे इस्तीफ़ा,मुख्यमंत्री पद छोड़ने की घोषणा की

दिल्ली: अरविंद केजरीवाल दो दिन बाद देंगे इस्तीफ़ा,मुख्यमंत्री पद छोड़ने की घोषणा की

September 15, 2024 7:47 pm by: Category: भारत Leave a comment A+ / A-

नई दिल्ली-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि वह दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे देंगे. रविवार (15 सितंबर) को पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने यह ऐलान किया. केजरीवाल ने कहा, ‘मैं सीएम की कुर्सी से इस्तीफ़ा देने जा रहा हूं और मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा जब तक जनता अपना फ़ैसला न सुना दे.’

कार्यकाल समाप्त होने से मात्र पांच महीने पहले अरविंद केजरीवाल ने यह घोषणा की है, जिसके तमाम राजनीतिक निहितार्थ निकाले जा रहे हैं. केजरीवाल ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना से भी इनकार किया है. उन्होंने कहा कि इस्तीफे के बाद वह एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे और नए मुख्यमंत्री की घोषणा करेंगे.

अपने संबोधन के दौरान केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा महाराष्ट्र चुनावों के साथ की जाए. ध्यान रहे कि साल 2015 से दिल्ली विधानसभा चुनाव फरवरी में आयोजित होते रहे हैं.

आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल दो दिन पहले (13 सितंबर) ही तिहाड़ जेल से ज़मानत पर रिहा हुए हैं. वह दिल्ली आबकारी नीति में कथित घोटाले के आरोप में जेल में थे. सबसे पहले उन्हें 21 मार्च 2024 को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था. फिर 26 जून 2024 को सीबीआई ने हिरासत में लिया था.

दिल्ली: अरविंद केजरीवाल दो दिन बाद देंगे इस्तीफ़ा,मुख्यमंत्री पद छोड़ने की घोषणा की Reviewed by on . नई दिल्ली-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि वह दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे देंगे. रविवार (15 सितंबर) को पार्टी कार्यालय में क नई दिल्ली-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि वह दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे देंगे. रविवार (15 सितंबर) को पार्टी कार्यालय में क Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top