Thursday , 4 July 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » थलसेना का माइक्रोलाइट अभियान शुरू

थलसेना का माइक्रोलाइट अभियान शुरू

बिहार के गया स्थित आर्मी एयरो नोडल सेंटर के लेफ्टिनेंट कर्नल राहुल मनकोटिया के नेतृत्व में यह अभियान दल गया से रवाना हुआ जो शिलांग, वाराणसी, लखनऊ तथा सुबाथु होते हुए वापस गया जाएगा। यह अभियान दल गोरखा राइफल्स के सभी सेंटरों में भी पहुंचेगा। इस अभियान में शामिल दो माइक्रोलाइट कुल 3800 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

आर्मी डेंटल कोर के प्लेटिनम जुबिली समारोह के उपलक्ष्य में इस अभियान दल द्वारा आगामी 27 अक्टूबर को लखनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट फ्लाई-पास्ट डिस्प्ले किया जाएगा। इस अभियान दल को देश के विभिन्न स्थानों पर उड़ान भरने का अवसर मिलेगा।

लेफ्टिनेंट कर्नल मनकोटिया ने बताया कि इस अभियान के आयोजन का उद्देश्य गोरखा राइफल्स के गौरवमयी इतिहास तथा भारतीय सेना एवं सशस्त्र बल के साहसिक पराक्रम को दर्शाएगी। इस अभियान के दौरान दल के सदस्य रास्ते में पड़नेवाले असैन्य क्षेत्रों में युवाओं से रूबरू होंगे तथा वे साहसिक अभियानों के माध्यम से अपनी परंपरा एवं संस्कृति को सीखने एवं सेना में शामिल होने के लिए युवाओं को प्रेरित करेंगे।

थलसेना का माइक्रोलाइट अभियान शुरू Reviewed by on . बिहार के गया स्थित आर्मी एयरो नोडल सेंटर के लेफ्टिनेंट कर्नल राहुल मनकोटिया के नेतृत्व में यह अभियान दल गया से रवाना हुआ जो शिलांग, वाराणसी, लखनऊ तथा सुबाथु होत बिहार के गया स्थित आर्मी एयरो नोडल सेंटर के लेफ्टिनेंट कर्नल राहुल मनकोटिया के नेतृत्व में यह अभियान दल गया से रवाना हुआ जो शिलांग, वाराणसी, लखनऊ तथा सुबाथु होत Rating:
scroll to top