Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » त्रिपुरा में 3 उग्रवादियों का आत्मसमर्पण

त्रिपुरा में 3 उग्रवादियों का आत्मसमर्पण

अगरतला, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। बांग्लादेश स्थित अपने ठिकानों से भागे तीन उग्रवादियों ने यहां त्रिपुरा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा से ताल्लुक रखने वाले गनाराम रेयांग, दनासाई रेयांग और सलेंद्र रेयांग ने उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर में शनिवार रात आत्मसमर्पण कर दिया।

उन्होंने पुलिस को बताया कि वे हाल ही में दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश के चटगांव पहाड़ी इलाके में स्थित सापचारी के एनएलएफटी शिविर से भागे थे।

अधिकारी के अनुसार, आत्मसमर्पण करने वाले उग्रवादियों ने बताया कि बांग्लादेश से एनएलएफटी के अन्य कैडरों के भी आत्मसमर्पण करने की उम्मीद है।

एनएलएफटी के 12 विद्रोहियों ने 11 अप्रैल को भी त्रिपुरा के पुलिस प्रमुख के.नागराज के समक्ष आत्मसमर्पण किया था, जिनके पास से भारी हथियार बराद किए गए थे। वे भी बांग्लादेश में एनएलएफटी के उसी शिविर से भागे थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को आत्मसमर्पण करने वाले तीन उग्रवादी भी पूर्व में समर्पण करने वाले 12 उग्रवादियों के साथ ही बांग्लादेश स्थित शिविर से भागे थे, लेकिन चूंकि वे अलग मार्ग से आए थे, इसलिए उन्होंने अब तक आत्मसमर्पण नहीं किया था।

उल्लेखनीय है कि एनएलएफटी के कैडर और ऑल त्रिपुरा टाइगर फोर्स (एटीटीएफ) के उग्रवादी बांग्लादेश में जाकर शस्त्र चलाने का प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं, जिसकी करीब 856 किलोमीटर तक सीमा त्रिपुरा से लगती है।

त्रिपुरा में 3 उग्रवादियों का आत्मसमर्पण Reviewed by on . अगरतला, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। बांग्लादेश स्थित अपने ठिकानों से भागे तीन उग्रवादियों ने यहां त्रिपुरा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।एक पुलिस अधिकारी ने रविवार अगरतला, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। बांग्लादेश स्थित अपने ठिकानों से भागे तीन उग्रवादियों ने यहां त्रिपुरा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।एक पुलिस अधिकारी ने रविवार Rating:
scroll to top