Tuesday , 1 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » तिरुपति लड्डू विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने CM चंद्रबाबू नायडू को लगाई फटकार,भगवान को राजनीति से दूर रखिए

तिरुपति लड्डू विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने CM चंद्रबाबू नायडू को लगाई फटकार,भगवान को राजनीति से दूर रखिए

October 1, 2024 8:06 am by: Category: धर्मंपथ Leave a comment A+ / A-

नई दिल्ली- तिरुपति मंदिर लड्डू विवाद को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान सर्वोच्च अदालत ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को जमकर फटकार लगाई। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जब प्रसाद में पशु चर्बी होने की जांच CM चंद्रबाबू नायडू ने SIT को दी, तब उन्हें मीडिया में जाने की क्या जरूरत थी। कम से कम भगवान को तो राजनीति से दूर रखें।

जस्टिस बीआर गवई और केवी विश्वनाथन की बेंच ने सुनवाई के दौरान कहा कि जुलाई में लैब रिपोर्ट आई। वह स्पष्ट नहीं है। मुख्यमंत्री SIT जांच के आदेश देते हैं और फिर सितंबर में मीडिया के सामने बयान देते हैं। एक संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति ऐसा कैसे कर सकता है। कोर्ट ने तिरुपति मंदिर की ओर से पेश हुए वकील सिद्धार्थ लूथरा से पूछा कि इस बात के क्या सबूत हैं कि लड्डू बनाने में दूषित घी का इस्तेमाल किया गया था। इस पर उन्होंने कहा कि हम जांच कर रहे हैं।

इसपर जस्टिस गवई ने फटकारते हुए कहा कि फिर तुरंत प्रेस में जाने की क्या जरूरत थी? आपको धार्मिक भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। बेंच ने करीब 1 घंटे की सुनवाई के बाद कहा कि मामले की जांच SIT से ही कराएं या फिर किसी स्वतंत्र जांच एजेंसी से, इसके लिए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से हम सुझाव चाहते हैं। सभी याचिकाओं पर एक साथ 3 अक्टूबर को दोपहर 3:30 बजे सुनवाई करेंगे

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी और तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद वाई वी सुब्बा रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। सुब्रह्मण्यम स्वामी की याचिका में आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के आरोपों की जांच की मांग की है। जबकि तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद वाई वी सुब्बा रेड्डी ने अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त जज के अधीन स्वतंत्र जांच समिति (SIT) बनाकर इन आरोपों की जांच कराए जाने की मांग की है। वहीं राज्य सरकार ने याचिकाओं का विरोध किया है।

तिरुपति लड्डू विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने CM चंद्रबाबू नायडू को लगाई फटकार,भगवान को राजनीति से दूर रखिए Reviewed by on . नई दिल्ली- तिरुपति मंदिर लड्डू विवाद को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान सर्वोच्च अदालत ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को ज नई दिल्ली- तिरुपति मंदिर लड्डू विवाद को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान सर्वोच्च अदालत ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को ज Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top