Sunday , 29 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राजनीति » तमिलनाडु: उदयनिधि स्टालिन उपमुख्यमंत्री बनाए गए

तमिलनाडु: उदयनिधि स्टालिन उपमुख्यमंत्री बनाए गए

September 29, 2024 9:02 pm by: Category: राजनीति Leave a comment A+ / A-

नई दिल्ली-मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के 45 वर्षीय बेटे उदयनिधि स्टालिन को शनिवार शाम को तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री के पद पर पदोन्नत किया गया.

यह निर्णय कैबिनेट फेरबदल के साथ आया, जिसमें स्टालिन ने डॉ. गोवी चेझियन को उच्च शिक्षा विभाग के साथ चौथे दलित मंत्री के रूप में नियुक्त करके अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया.

राजभवन द्वारा घोषित यह निर्णय सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) के भीतर चल रहे नेतृत्व एकीकरण में एक महत्वपूर्ण क्षण है. सभी नव नियुक्तों का शपथ ग्रहण समारोह 29 सितंबर को चेन्नई के राजभवन में होगा.

वर्ष 2021 में चेपाक से पहली बार विधायक बने उदयनिधि पहले युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री के पद पर कार्यरत थे. उदयनिधि ने खुद सरकार के भीतर ‘बड़ी स्वीकृति’ हासिल करने और अपने पिता पर प्रशासनिक बोझ कम करने के लिए पदोन्नति की मांग की थी.

अखबार के अनुसार, अगस्त के आखिरी हफ़्ते में स्टालिन की अमेरिका यात्रा से पहले ही इस पदोन्नति की योजना बनाई गई थी, लेकिन कई कारणों से इसमें देरी हुई. चेन्नई में पार्टी द्वारा अपनी 75वीं वर्षगांठ हीरक जयंती मनाने के कुछ दिनों बाद डीएमके नेतृत्व को लगा कि औपचारिक घोषणा करने का समय आ गया है.

इस फेरबदल में सेंथिल बालाजी को भी राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है, जिन्हें दो दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने जेल से रिहा किया था. उन्हें उन विभागों के साथ वापस लाया गया है, जो उन्होंने नौकरी घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी के बाद इस्तीफा देने से पहले संभाले थे.

तमिलनाडु: उदयनिधि स्टालिन उपमुख्यमंत्री बनाए गए Reviewed by on . नई दिल्ली-मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के 45 वर्षीय बेटे उदयनिधि स्टालिन को शनिवार शाम को तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री के पद पर पदोन्नत किया गया. यह निर्णय कैबिनेट फेर नई दिल्ली-मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के 45 वर्षीय बेटे उदयनिधि स्टालिन को शनिवार शाम को तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री के पद पर पदोन्नत किया गया. यह निर्णय कैबिनेट फेर Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top