Tuesday , 24 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जापान में 7.3 तीव्रता का भूकंप, 41 की मौत (लीड-1)

जापान में 7.3 तीव्रता का भूकंप, 41 की मौत (लीड-1)

टोक्यो, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। दक्षिण-पश्चिमी जापान के क्यूशू द्वीप में आए 7.3 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कुमामोटो प्रांत में गुरुवार को आए भूकंप के बाद शनिवार को भी भूकंप आया। भूकंप व उसके बाद महसूस किए गए झटकों से क्षेत्र में हजारों लोग घायल हो गए।

सरकार व मौसम एजेंसी ने रविवार को आगाह किया कि पूरे दिन में तेज हवाएं व भारी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने भूकंप और उसके बाद झटके आने की आशंका जताई है।

उन्होंने कहा कि विपरीत मौसम परिस्थितियां पहले से खराब हालात को और जटिल बना सकती हैं।

मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है, क्योंकि अभी भी अनगिनत लोग मलबे के अंदर दबे हुए हैं।

सार्वजनिक प्रसारक ‘एनएचके’ की ओर से रविवार को कहा गया कि 2,000 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, शनिवार को आया 7.3 तीव्रता का भूकंप अब मुख्य भूकंप माना जा रहा है। जबकि गुरुवार रात आए भूकंप की तीव्रता 6.5 मापी गई थी।

वहीं, प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने रविवार को कहा, “पिछली रात पीड़ितों ने शेल्टरों में एक तकलीफ भरी रात गुजारी। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि पर्याप्त खाना, चिकित्सा सुविधा व पानी उपलब्ध कराया जाए।”

उन्होंने कहा कि सरकार विस्थापितों की स्थिति सुधारने की इच्छुक है।

कुमामोटो हवाईअड्डे से उड़ानों की आवाजाही स्थगित कर दी गई है। वहीं क्यूशू इलाके में द शिंकासेन बुलेट ट्रेन की सेवा भी रोक दी गई है।

जापान में 7.3 तीव्रता का भूकंप, 41 की मौत (लीड-1) Reviewed by on . टोक्यो, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। दक्षिण-पश्चिमी जापान के क्यूशू द्वीप में आए 7.3 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ क टोक्यो, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। दक्षिण-पश्चिमी जापान के क्यूशू द्वीप में आए 7.3 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ क Rating:
scroll to top