Monday , 23 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जर्मनी गुरुद्वारा विस्फोट की जांच के लिए आयोग गठित

जर्मनी गुरुद्वारा विस्फोट की जांच के लिए आयोग गठित

बर्लिन, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। जर्मनी की पुलिस ने एस्सेन शहर के गुरुद्वारा में हुए विस्फोट की जांच के लिए एक विशेष आयोग का गठन किया है। विस्फोट में तीन लोग घायल हुए थे।

नानकसर सत्संग दरबार गुरुद्वारा में शनिवार शाम एक विस्फोट हुआ था। उस वक्त गुरुद्वारा में लोग बैसाखी मना रहे थे।

गुरुद्वारा में सुबह में एक शादी हुई थी और घायलों में शादी में आए मेहमान शामिल हैं।

पुलिस आयुक्त फ्रैंक रिक्टर ने कहा, “हमने एक जांच आयोग गठित किया है। सुरक्षा उपाय बढ़ाए जाएंगे।”

‘डेली सिख अपडेट्स’ समाचार पोर्टल ने रिक्टर के हवाले से कहा, “हमें विस्फोट के पीछे कोई आतंकवादी पृष्ठभूमि नहीं मिली है। हम भारतीय अधिकारियों के साथ मिलकर इस दिशा में काम करेंगे।”

सूत्रों के अनुसार, गुरुद्वारा फिलहाल पुलिस की निगरानी में रहेगा।

पुलिस ने कहा कि विस्फोट के कुछ देर बाद विस्फोटस्थल से एक नकाबपोश को भागते देखा गया था।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि इस सिलसिले में रविवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उनके खिलाफ कोई सबूत न मिलने की वजह से पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया।

इस विस्फोट में गुरुद्वारा के ग्रंथी को सबसे ज्यादा चोटें आई हैं। उनकी स्थिति के बारे में फिलहाल कोई ताजा खबर नहीं मिल पाई है।

जर्मनी गुरुद्वारा विस्फोट की जांच के लिए आयोग गठित Reviewed by on . बर्लिन, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। जर्मनी की पुलिस ने एस्सेन शहर के गुरुद्वारा में हुए विस्फोट की जांच के लिए एक विशेष आयोग का गठन किया है। विस्फोट में तीन लोग घायल ह बर्लिन, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। जर्मनी की पुलिस ने एस्सेन शहर के गुरुद्वारा में हुए विस्फोट की जांच के लिए एक विशेष आयोग का गठन किया है। विस्फोट में तीन लोग घायल ह Rating:
scroll to top