Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव,पहले फेज की वोटिंग शुरू

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव,पहले फेज की वोटिंग शुरू

September 18, 2024 9:12 am by: Category: भारत Leave a comment A+ / A-

पुलवामा-जम्मू-कश्मीर में दस सालों के लंबे इंतजार के बाद आज से विधानसभा चुनाव का आगाज होने जा रहा है. अनुच्छेद-370 हटने और लद्दाख को अलग करने के बाद से जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद यह पहला चुनाव है. आज यानि बुधवार, 18 सितंबर को पहले चरण की कुल 24 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. मतदान के दौरान किसी भी घटना से बचने के लिए पोलिंग बूथ पर सुरक्षा और वाहनों की व्यवस्था प्रदान की गई है. साथ ही क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट और जोनल अधिकारी भी तैनात किए गए हैं.

आपको बता दें कि पहले फेज में पुलवामा की 4 सीटों, शोपियां की 2, कुलगाम की तीन, अनंतनाग की सात, रामबन की 2, किश्तवाड़ की 3 सीटों और डोडा जिले की 3 सीटों पर वोटिंग हो रही है. सोमवार शाम चुनाव प्रचार थमने के बाद मंगलवार को मैदान में खड़े उम्मीदवारों ने घर-घर जाकर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने का प्रयास किया. अब देखना ये है कि उम्मीदवारों का ये प्लान कितना काम आता है.

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव,पहले फेज की वोटिंग शुरू Reviewed by on . पुलवामा-जम्मू-कश्मीर में दस सालों के लंबे इंतजार के बाद आज से विधानसभा चुनाव का आगाज होने जा रहा है. अनुच्छेद-370 हटने और लद्दाख को अलग करने के बाद से जम्मू-कश् पुलवामा-जम्मू-कश्मीर में दस सालों के लंबे इंतजार के बाद आज से विधानसभा चुनाव का आगाज होने जा रहा है. अनुच्छेद-370 हटने और लद्दाख को अलग करने के बाद से जम्मू-कश् Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top