Tuesday , 2 July 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » चुनाव के दौरान सामाजिक सद्भाव बनाए रखें : डॉ़ जैदी

चुनाव के दौरान सामाजिक सद्भाव बनाए रखें : डॉ़ जैदी

मुजफ्फरपुर, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। मुख्य निर्वाचन आयुक्त डॉ़ नसीम जैदी ने अधिकारियों से बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान पर्व-त्योहार के मौके पर सामाजिक सद्भाव और सांप्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी जिलाधिकरियों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं।

जैदी ने चौथे और पांचवें चरण के चुनाव की तैयारियों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि मतदान केन्द्रों पर महिला मतदाताओं को अतिरिक्त सुविधा प्रदान की जाए।

जैदी ने बिहार दौरे के दूसरे दिन सोमवार को मुजफ्फरपुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “सभी मतदान केन्द्रों पर केन्द्रीय बलों की शत-प्रतिशत तैनाती की जाएगी तथा इसके पूर्व संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च करवाने के निर्देश दिए गए हैं।”

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार प्रथम दो चरणों के मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष हुए हैं, उसी प्रकार अन्य चरणों के चुनाव कराने के लिए आयोग पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराने के निर्देश दिए गए हैं। जैदी ने कहा, “मतदाताओं को धमकी मिली तो इसकी जिम्मेदारी संबंधित जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की होगी।”

राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान असंसदीय भाषा के इस्तेमाल पर जैदी ने कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के जितने भी मामले आयोग के सामने आ रहे हैं, उस पर कार्रवाई की जा रही है।

इसके पूर्व चुनाव आयोग की टीम ने चौथे और पांचवें चरण के मतदान से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की और तैयारियों की समीक्षा की।

इसके पूर्व रविवार को पटना में चुनाव आयोग की टीम ने तीसरे चरण के चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की थी तथा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी।

बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों के लिए 12 अक्टूबर से पांच नवंबर के बीच पांच चरणों में मतदान होने हैं। प्रथम और दूसरे चरण में 81 सीटों पर मतदान हो चुका है।

सभी सीटों के लिए मतगणना आठ नवंबर को होगी।

चुनाव के दौरान सामाजिक सद्भाव बनाए रखें : डॉ़ जैदी Reviewed by on . मुजफ्फरपुर, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। मुख्य निर्वाचन आयुक्त डॉ़ नसीम जैदी ने अधिकारियों से बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान पर्व-त्योहार के मौके पर सामाजिक सद्भाव और स मुजफ्फरपुर, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। मुख्य निर्वाचन आयुक्त डॉ़ नसीम जैदी ने अधिकारियों से बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान पर्व-त्योहार के मौके पर सामाजिक सद्भाव और स Rating:
scroll to top