Saturday , 28 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » गूगल ने ‘ओरियो’ ऑपरेटिंग सिस्टम को ‘नूगा’ से बेहतर बनाया

गूगल ने ‘ओरियो’ ऑपरेटिंग सिस्टम को ‘नूगा’ से बेहतर बनाया

सैन फ्रांसिसको, 22 अगस्त (आईएएनएस)। गूगल मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का अगला वर्जन ‘एंड्रायड ओरियो’ को कंपनी ने अमेरिका में लांच किया है। इसके साथ कंपनी ने कई नए फीचर्स और टूल दिए हैं।

गूगल एंड्रायड वेबसाइट ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि ‘एंड्रायड ओरियो’ में एक नया पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, ऑपरेटिंग सिस्टम में नया नोटिफिकेशन डॉट्स और ब्लूटूथ ऑडियो प्लेबैक में सुधार है।

हाल ही में लांच किए गए प्रीमियम स्मार्टफोन जैसे सैमसंग गैलेक्सी एस8, एस8 प्लस और एचटीसी यू11 को इस साल के अंत तक सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने की उम्मीद है।

नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, वर्तमान में करीब 85 फीसदी स्मार्टफोन को पिछले साल रिलीज किए गए ‘एंड्रायड नूगा’ तक का वर्जन अपडेट नहीं मिल पाया है।

नए एंड्रॉयड ओएस को अमेरिका में सूर्यग्रहण के मौके पर साथ-साथ जारी किया गया।

इस अपडेट को फिलहाल पिक्सल फोन्स और नेक्सस 5एक्स और 6पी पर कैरियर टेस्टिंग किया जा रहा है।

नया ओएस ‘नूगा’ की तुलना में दोगुना अधिक तेज होगा तथा एप्स की बैकग्राउंड गतिविधियों को भी यह कम करने में सक्षम होगा।

‘एंड्रॉयड ओरियो’ में यूजर्स दो एप्स को एक साथ देख सकते हैं तथा इसमें मल्टीटास्किंग को आसान बनाया गया है।

उदाहरण के लिए अगर आप यूट्यूब पर वीडियो देख रहे हैं तो इसके साथ-साथ ही आप ईमेल भी खोल सकते हैं। इसके लिए आपको होम बटन दबाना होगा, जो वीडियो फाइल का आकार घटाकर किनारे कर देगा, जबकि स्क्रीन के बाकी हिस्से में आप ईमेल खोल और भेज सकते हैं।

गूगल ने ‘ओरियो’ ऑपरेटिंग सिस्टम को ‘नूगा’ से बेहतर बनाया Reviewed by on . सैन फ्रांसिसको, 22 अगस्त (आईएएनएस)। गूगल मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का अगला वर्जन 'एंड्रायड ओरियो' को कंपनी ने अमेरिका में लांच किया है। इसके साथ कंपनी ने कई नए फीच सैन फ्रांसिसको, 22 अगस्त (आईएएनएस)। गूगल मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का अगला वर्जन 'एंड्रायड ओरियो' को कंपनी ने अमेरिका में लांच किया है। इसके साथ कंपनी ने कई नए फीच Rating:
scroll to top