Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » गाड़िया लोहार समुदाय को मिलेगा पक्का मकान : मंत्री

गाड़िया लोहार समुदाय को मिलेगा पक्का मकान : मंत्री

नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने रविवार को कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने गाड़िया लोहार समुदाय के लिए प्री और पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति प्रारम्भ की है, साथ ही इस समुदाय की रिहाइश के लिए पक्के मकानों की व्यवस्था पर भी काम किया जा रहा है।

महामना मालवीय मिशन, इंद्रप्रस्थ इकाई और सेवा भारती दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में यहां गाड़िया लोहार समागम का आयोजन किया गया, जिसमें दिल्ली और समीपवर्ती स्थानों के हजारों लोगों ने भाग लिया।

इस अवसर पर सांसद मनोज तिवारी ने अपनी तरफ से मोबाइल कंप्यूटर वैन देने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में महामना मालवीय मिशन के सभी 32 संस्कार केंद्रों के प्रमुखों को टैब वितरित करवाया गया।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सरकार्यवाहक डॉ. कृष्णा गोपाल ने कहा, “गाड़िया लोहार समुदाय हमेशा से किसी एक स्थान पर स्थिर न होने वाला समुदाय रहा है। जिस कारणवश इस समुदाय और उनके बच्चों को शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत चीजों से वंचित रहना पड़ा है।”

उन्होंने कहा, “महामना मालवीय मिशन इस विषय को ध्यान में रखते हुए इस पर काम कर रहा है। जिसके अंतर्गत पूरी दिल्ली में 32 संस्कार केंद्र स्थापित किए गए हैं, जो कि इस समुदाय के बच्चों को शिक्षा और संस्कार ग्रहण कराने में सहायता करती है।”

उन्होंने कहा कि हम इस समुदाय में शिक्षा का प्रसार बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

गाड़िया लोहार समुदाय को मिलेगा पक्का मकान : मंत्री Reviewed by on . नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने रविवार को कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने गाड़िया ल नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने रविवार को कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने गाड़िया ल Rating:
scroll to top