Saturday , 28 September 2024

Home » खेल » खिलाड़ियों, मैनेजरों की इच्छा और लंबा चले आईएसएल

खिलाड़ियों, मैनेजरों की इच्छा और लंबा चले आईएसएल

मुंबई, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) से जुड़े शीर्ष खिलाड़ियों एवं मैनेजरों का मानना है कि आईएसएल को और लाभकारी बनाने के लिए कार्यक्रम की अवधि को और बढ़ाया जाना चाहिए।

आईएसएल का दूसरा संस्करण तीन अक्टूबर से शुरू हो रहा है और तकरीबन तीन महीने तक चलेगा।

आईएसएल फ्रेंचाइजी एफसी गोवा के मैनेजर ब्राजीलियाई दिग्गज जिको का मानना है कि इतने कम समय में भारतीय खिलाड़ियों को सीखने को बहुत कम समय मिल पाता है।

जिको ने शनिवार को दुभाषिए की मदद से कहा, “भारतीय खिलाड़ियों के लिए यहां खेलने आने वाले विदेशी खिलाड़ियों से सीखने के लिए तीन महीने की अवधि पर्याप्त नहीं है।”

मौजूदा चैम्पियन एटलेटिको डी कोलकाता के मुख्य कोच एंटोनियो लोपेज हबास का मानना है कि लंबा कार्यक्रम खिलाड़ियों को अपनी काबिलियत दिखाने का पर्याप्त समय देगा और उनके लिए लाभकारी साबित होगा।

हबास ने कहा, “यह लीग सिर्फ तीन महीनों का है। टूर्नामेंट की अवधि लंबी हो तो इसके प्रति और भी खिलाड़ी आकर्षित हो सकते हैं और इससे उनके साथ अनुबंध करना भी आसान होगा, क्योंकि एक पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर वे अधिक से अधिक समय तक खेलना चाहते हैं।”

पुर्तगाल के पूर्व स्ट्राइकर और नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के मार्की खिलाड़ी बनाए गए सिमाओ सैंब्रोसा भी लंबे कार्यक्रम की तरफदारी करते हैं।

सिमाओ कहते हैं, “विदेशों में खेले जाने वाले लीग टूर्नामेंट और इस लीग में यही अंतर है कि यह सिर्फ तीन महीने चलता है। उम्मीद है अगले साल इसमें थोड़ी वृद्धि की जाएगी।”

खिलाड़ियों, मैनेजरों की इच्छा और लंबा चले आईएसएल Reviewed by on . मुंबई, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) से जुड़े शीर्ष खिलाड़ियों एवं मैनेजरों का मानना है कि आईएसएल को और लाभकारी बनाने के लिए कार्यक्रम की अवधि मुंबई, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) से जुड़े शीर्ष खिलाड़ियों एवं मैनेजरों का मानना है कि आईएसएल को और लाभकारी बनाने के लिए कार्यक्रम की अवधि Rating:
scroll to top