Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » क्यूबा के राष्ट्रपति ने अमेरिका को लेकर चेताया

क्यूबा के राष्ट्रपति ने अमेरिका को लेकर चेताया

क्यूबा की क्युनिस्ट पार्टी की सातवीं कांग्रेस के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कास्त्रो ने कहा कि संविधान में संशोधन इस प्रकार होना चाहिए कि इससे आधुनिकता के एक नए युग की झलक मिले और साथ ही राजनीतिक नेताओं के कार्यकाल को लेकर भी सीमाएं तय हों।

कास्त्रो ने अगले पांच साल को देश के लिए महत्वपूर्ण करार देते हुए प्रस्ताव रखा कि सभी शीर्ष राजनीतिक नेताओं को पांच साल के केवल दो कार्यकाल के लिए निर्वाचित होने का अधिकार हो, ताकि युवा पीढ़ी के लिए मार्ग प्रशस्त हो सके।

अपने बारे में उन्होंने कहा, “यह किसी से छिपा नहीं है कि राष्ट्रपति के रूप में मेरा कार्यकाल 2018 को समाप्त हो रहा है। उसके बाद जो भी निर्वाचित होंगे, मैं अपनी जिम्मेदारियां उन्हें सौंप दूंगा।”

उन्होंने लगभग पांच दशक बाद क्यूबा और अमेरिका के कूटनीतिक संबंधों की बहाली के संबंध में कहा कि सभी क्यूबाई नागरिकों को अमेरिका के इरादों से परिचित होना चाहिए, जो यहां आज भी सत्ता परिवर्तन चाहता है। लेकिन आज व्हाइट हाउस ने अलग रणनीति अपना रखी है।

उन्होंने कहा, “हमें अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि अमेरिका ने अपनी रणनीति बदली है, उद्देश्य नहीं।”

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह दोनों देशों के संबंधों को सामान्य बनाने की दिशा में काम करते रहेंगे और क्यूबा सरकार दोनों पक्षों के लिए ‘लाभदायक सहयोग’ को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

क्यूबा के राष्ट्रपति ने अमेरिका को लेकर चेताया Reviewed by on . क्यूबा की क्युनिस्ट पार्टी की सातवीं कांग्रेस के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कास्त्रो ने कहा कि संविधान में संशोधन इस प्रकार होना चाहिए कि इससे आधुनिकता के क्यूबा की क्युनिस्ट पार्टी की सातवीं कांग्रेस के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कास्त्रो ने कहा कि संविधान में संशोधन इस प्रकार होना चाहिए कि इससे आधुनिकता के Rating:
scroll to top