Sunday , 29 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » कॉलेज नरसंहार की योजना के लिए ब्रिटिश किशोर को कैद

कॉलेज नरसंहार की योजना के लिए ब्रिटिश किशोर को कैद

लंदन, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। ब्रिटेन के एक किशोर को अपने पूर्व कॉलेज में गोलीबारी और बम से नरसंहार करने की योजना बनाने के लिए कम से कम आठ साल की कैद हो गई।

गार्डियन की रपट के मुताबिक, 19 वर्षीय लियम लायबर्ड को दाखिले के एक महीने के बाद ही दुर्व्यवहार के आरोप में निष्कासित किए जाने के बाद से, उसके मन में न्यूकैसल कॉलेज के लिए दुर्भाव उत्पन्न हो गया था।

खुद को ऑनलाइन दुनिया में ही सीमित करके उसने हथियार एकत्रित कर लिए, जिनमें पाइप बम, पिस्तौल और खोखले टिप वाली 94 गोलियां शामिल थीं।

उसे न्यू कैसल क्राउन शहर में शुक्रवार को इन हथियारों को रखने और दूसरों की जिंदगी को नुकसान पहुंचाने के इरादे के लिए दोषी करार दिया गया।

जज पॉल स्लोअन ने कहा कि उन्हें इस बात में कोई संदेह नहीं है कि पकड़े न जाने पर लायबर्ड हमले की योजना को जरूर अंजाम देता।

जज स्लोअन ने कहा, “उसकी भावशून्यता, अलगाव और दूसरों से समानुभूति का अभाव स्पष्ट दिखाई दे रहा था। ”

पुलिस को 2014 में एक व्यक्ति ने हत्या के लिए हमले की लायबर्ड की फेसबुक पोस्ट के बारे में जानकारी दी थी। उन्हें उसके कमरे में हथियार और बैग मिला, जिसमें उसका सारा सामान मास्क, जूते और उसके लैपटॉप से सबूत मिले थे।

बाद में लायबर्ड के कम्प्यूटर से एक डिलीट की गई फाइल भी मिली, जिसमें उसने कॉलेज से बदला लेने की बात लिखी थी।

लायबर्ड ने लिखा था, “तुमने मेरी जिंदगी तबाह कर दी, मुझसे रहम की उम्मीद मत रखना। मेरी बेइज्जती करके कोई भी बच नहीं सकता। मैं तुम्हें आदर का एक छोटा सा पाठ पढ़ाउंगा।”

पुलिस को वेबकैम से उसकी खुद की ली गई तस्वीरें भी मिली हैं, जिसमें वह चाकू दिखाते हुए हमले के लिए तैयार दिखाई दे रहा है।

कॉलेज नरसंहार की योजना के लिए ब्रिटिश किशोर को कैद Reviewed by on . लंदन, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। ब्रिटेन के एक किशोर को अपने पूर्व कॉलेज में गोलीबारी और बम से नरसंहार करने की योजना बनाने के लिए कम से कम आठ साल की कैद हो गई। गार्ड लंदन, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। ब्रिटेन के एक किशोर को अपने पूर्व कॉलेज में गोलीबारी और बम से नरसंहार करने की योजना बनाने के लिए कम से कम आठ साल की कैद हो गई। गार्ड Rating:
scroll to top