Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » केरल, राजस्थान, कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना

केरल, राजस्थान, कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना

July 19, 2024 7:24 am by: Category: पर्यावरण Comments Off on केरल, राजस्थान, कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना A+ / A-

 वायनाड-एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में एक या दो स्थानों पर मध्यम वर्षा होने और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलने की संभावना है. उत्तरी केरल के वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों के कई हिस्सों से बाढ़, पेड़ उखड़ने, संपत्ति को नुकसान और मामूली भूस्खलन की घटनाएं सामने आईं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इन तीनों जिलों में आज ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है. इन तीनों जिलों के जिला प्रशासन ने बारिश की वजह से शुक्रवार, 19 जुलाई को शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की है.

कर्नाटक में रेड अलर्ट- बंगाल की खाड़ी के मध्य और उससे सटे उत्तरी भाग पर कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव के कारण तटीय कर्नाटक और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अगले तीन दिनों के लिए अत्याधिक भारी बारिश की संभावना जताई है. आईएमडी ने दक्षिण कन्नड़, उडुपी, उत्तर कन्नड़ और दक्षिण कर्नाटक के आतंरिक स्थानों में 19 और 20 जुलाई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. तटीय और पश्चिमी घाट क्षेत्रों में बाढ़ की चेतावनी भी जारी की है.

इन क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण तटीय और पश्चिमी घाट क्षेत्रों में बाढ़ आने की संभावना है. इस बीच, कोडागु और उडुपी जिले में एहतियात के तौर पर विद्यालयों और कॉलेजों में छुट्टी का एलान कर दिया गया है. दक्षिण कन्नड़ जिले के पांच तालुकाओं में भी अवकाश घोषित किया गया. मंगलुरु और आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश हुई.

केरल, राजस्थान, कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना Reviewed by on .  वायनाड-एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में एक या दो स्थानों पर मध्यम वर्षा होने और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गत  वायनाड-एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में एक या दो स्थानों पर मध्यम वर्षा होने और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गत Rating: 0
scroll to top