Saturday , 28 September 2024

Home » भारत » कानपुर के बिस्कुट फैक्ट्री में भीषण आग, एक की मौत

कानपुर के बिस्कुट फैक्ट्री में भीषण आग, एक की मौत

फैक्ट्री में काम कर रहे 10 मजदूर तो किसी तरह से अपने को बचाते हुए बाहर निकल आए, लेकिन एक मजदूर आग की लपेटों में बुरी तरह से फंस गया और उसकी जान चली गई। सूचना पर पहुंची दमकल की नौ गाड़ियों ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

गोविंद नगर थाना क्षेत्र के दादा नगर फैक्ट्री एरिया में नरेश सचवानी की डायमंड रस (टोस्ट) बनाने की फैक्ट्री है। फैक्ट्री में सॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई, देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। जिस समय आग लगी, उस समय फैक्ट्री में 11 मजदूर काम कर रहे थे।

आग लगने के बाद मजदूर रिजवान (20) अंदर ही फंस गया और उसकी जलकर मौत हो गई। फैक्ट्री में काम करने वाले मोहम्मद लाइक के मुताबिक, आग बिजली से लगी।

उसने बताया, “हम 11 लोग फैक्ट्री में थे, जिसमें से 10 लोग बाहर निकल आए लेकिन मेरा भाई रिजवान फैक्टरी में फस गया और उसकी मौत हो गई। अगर हम लोगो को एक मिनट और हो जाता तो सभी फंस जाते।”

वहीं सूचना पर पहुंची दमकल की नौ गाड़ियों ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। मौके पर पहुंचे फायर अधिकारी डी.के. सिंह ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

कानपुर के बिस्कुट फैक्ट्री में भीषण आग, एक की मौत Reviewed by on . फैक्ट्री में काम कर रहे 10 मजदूर तो किसी तरह से अपने को बचाते हुए बाहर निकल आए, लेकिन एक मजदूर आग की लपेटों में बुरी तरह से फंस गया और उसकी जान चली गई। सूचना पर फैक्ट्री में काम कर रहे 10 मजदूर तो किसी तरह से अपने को बचाते हुए बाहर निकल आए, लेकिन एक मजदूर आग की लपेटों में बुरी तरह से फंस गया और उसकी जान चली गई। सूचना पर Rating:
scroll to top