Saturday , 5 October 2024

Home » फीचर » कांग्रेस की मीडिया टीम में फेरबदल

कांग्रेस की मीडिया टीम में फेरबदल

3188-wideनई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को अपनी मीडिया टीम में फेरबदल करते हुए केन्द्रीय मंत्री पी चिदम्बरम, सलमान खुर्शीद, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और एआईसीसी महासिचव मुकुल वासनिक को पार्टी का वरिष्ठ प्रवक्ता बनाया। पार्टी ने अपने प्रवक्ताओं और टेलीविजन पैनलिस्टों की अलग-अलग टीमें बनाईं। 

कांग्रेस द्वारा बनाए गए प्रवक्ताओं के 13 सदस्यीय दल में शशि थरूर, अभिषेक मनु सिंघवी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को शामिल गया है। राज्यसभा सदस्य अभिषेक मनु सिंघवी को फिर से प्रवक्ताओं की जमात में शामिल किया गया है। उन्हें एक सीडी विवाद के कारण मई 2012 में प्रवक्ता से हटा दिया गया था।

उड़ीसा के प्रमुख नेता भक्त चरण दास को प्रवक्ताओं की नई सूची में जगह नहीं दी गई है। उसी तरह मीम अफजल को भी बाहर कर दिया गया है लेकिन उन्हें टेलीविजन पर पार्टी की तरफ से बात रखने वाले नेताओं के 24 सदस्यीय दल में शामिल किया गया है।

एआईसीसी के महासचिव कम्युनिकेशन विभाग के प्रमुख अजय माकन ने कहा कि पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफ्रिंग तीन दिन के बजाय अब सप्ताह में पांच दिन होगी और उसका समय भी अब शाम सवा चार बजे के बजाय दो बजे होगा।

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शोभा ओझा, उत्तरप्रदेश कांग्रेस की पूर्व प्रमुख रीता बहुगुणा जोशी, हरियाणा के मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला, गुजरात के कांग्रेस विधायक दल के पूर्व नेता शक्ति सिंह गोहिल, सांसद सतयव्रत चतुर्वेदी और संजय झा को नया प्रवक्ता बनाया गया है जबकि पीसी चाको, राज बब्बर और संदीप दीक्षित को प्रवक्ता बनाए रखा गया है।

केन्द्रीय मंत्री मनीष तिवारी और राजीव शुक्ला को टेलीविजन पर पार्टी की तरफ से बात रखने वाले नेताओं के 24 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इस टीम में अशोक तंवर और मीनाक्षी नटराजन को भी जगह दी गई है। पार्टी ने इसके अलावा राज्यों के मुद्दे पर टेलीविजन पर बात रखने के लिए 30 सदस्यों की एक टीम बनाई है।

कांग्रेस की मीडिया टीम में फेरबदल Reviewed by on . नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को अपनी मीडिया टीम में फेरबदल करते हुए केन्द्रीय मंत्री पी चिदम्बरम, सलमान खुर्शीद, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और एआईसीसी महासिचव नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को अपनी मीडिया टीम में फेरबदल करते हुए केन्द्रीय मंत्री पी चिदम्बरम, सलमान खुर्शीद, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और एआईसीसी महासिचव Rating:
scroll to top