Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » कर्नाटक-डेंगू महामारी घोषित

कर्नाटक-डेंगू महामारी घोषित

September 3, 2024 10:06 pm by: Category: पर्यावरण Comments Off on कर्नाटक-डेंगू महामारी घोषित A+ / A-

बेंगलुरु-कर्नाटक सरकार ने डेंगू को महामारी घोषित कर दिया है. राज्य सरकार ने ये फैसला डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर किया. कर्नाटक सरकार ने महामारी रोग विनियम 2020 में संशोधन करने के लिए नियम बनाए हैं. मालूम हो कि एक महामारी (Epidemic) थोड़े समय में ही बड़ी संख्या में बीमारी का तेजी से फैलना है.

कर्नाटक सरकार ने आधिकारिक तौर पर डेंगू बुखार, इसके गंभीर रूपों सहित, को कर्नाटक महामारी रोग अधिनियम, 2020 के तहत एक महामारी रोग घोषित कर दिया है. संशोधित नियमों में कहा गया है कि सभी बिल्डिगों के मालिक, पानी की टंकियों के मालिक या पार्कों और खेल के मैदानों के प्रभारी व्यक्तियों पर मच्छरों के प्रजनन को रोकने के लिए जरूरी उपाय करने की जिम्मेदारी हैं.

कर्नाटक-डेंगू महामारी घोषित Reviewed by on . बेंगलुरु-कर्नाटक सरकार ने डेंगू को महामारी घोषित कर दिया है. राज्य सरकार ने ये फैसला डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर किया. कर्नाटक सरकार ने महामारी रोग विनियम 202 बेंगलुरु-कर्नाटक सरकार ने डेंगू को महामारी घोषित कर दिया है. राज्य सरकार ने ये फैसला डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर किया. कर्नाटक सरकार ने महामारी रोग विनियम 202 Rating: 0
scroll to top