Saturday , 5 October 2024

Home » विश्व » उबर लास एंजेलिस में 2020 तक शुरू करेगी टैक्सी उड़ान

उबर लास एंजेलिस में 2020 तक शुरू करेगी टैक्सी उड़ान

सैन फ्रांसिस्को, 9 नवंबर (आईएएनएस)। राइड-हेलिंग एप ‘उबर’ ने घोषणा की है कि वह लास एंजेलिस में शहर की यातायात की समस्या से निबटने के लिए 2020 तक अपनी महत्वाकांक्षी ‘टैक्सी उड़ान’ की परियोजना शुरू करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के की खबर के मुताबिक, उबर के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जेफ होल्डन ने बुधवार को लिस्बन में आयोजित प्रौद्योगिकी सम्मेलन ‘वेब समिट’ में इस योजना की जानकारी दी। इस मौके पर कंपनी की ओर से ‘एलिवेट’ नाम से टैक्सी उड़ान के विज्ञापन की100 सेकंड की वीडियो क्लिप भी जारी की गई।

वीडियो में एक कामकाजी मां उबर एप के जरिये फ्लाइट बुक करती है और पास के एक भवन की छत स्थित स्काईपोर्ट पहुंचती है। उसके मोबाइल से ऑडर कोड स्कैन किए जाने के बाद वह उबर की फ्लाइंग टैक्सी, जोकि विमान और हेलिकॉप्टर की हाइब्रिड के तौर पर तैयार एयरक्राफ्ट है, जिसमें पंखे झुके हुए अवलंब रोटर लगे हुए हैं, में सवार होती है।

टैक्सी महिला को लेकर दूसरे ‘रूफ-एयरपोर्ट’ पहुंचती है, जहां उसके लिए एक उबर वाहन टैक्सी उसकी प्रतीक्षा में खड़ी रहती है। वह बिना किसी तनाव के अपने बच्चे के पास वापस लौटती है।

कंपनी के अनुमान के मुताबिक, लास एंजेलिस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से लेकर्स होम कोर्ट स्टेपल्स सेंटर जाने में जहां कार से डेढ़ घंटे लगते हैं, वह दूरी महज आधे घंटे में तय होगी।

होल्डन ने यह भी कहा कि उबर की उड़ान अपनी कार से यात्रा करने से सस्ती होगी। उन्होंने बताया कि लास एंजेलिस आज दुनिया की सबसे तंग शहरों में शुमार है।

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि निम्न उड़ान और शायद स्वायत्त क्षेत्र के वायुयान के प्रबंधन के लिए एक नया एयर ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम तैयार करने के लिए उबर ने नासा के साथ स्पेस एक्ट एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं।

उबर लास एंजेलिस में 2020 तक शुरू करेगी टैक्सी उड़ान Reviewed by on . सैन फ्रांसिस्को, 9 नवंबर (आईएएनएस)। राइड-हेलिंग एप 'उबर' ने घोषणा की है कि वह लास एंजेलिस में शहर की यातायात की समस्या से निबटने के लिए 2020 तक अपनी महत्वाकांक् सैन फ्रांसिस्को, 9 नवंबर (आईएएनएस)। राइड-हेलिंग एप 'उबर' ने घोषणा की है कि वह लास एंजेलिस में शहर की यातायात की समस्या से निबटने के लिए 2020 तक अपनी महत्वाकांक् Rating:
scroll to top